शर्मनाक: डॉक्टरी की परीक्षा देने गई थी, बाहर निकली तो अंडरवेयर हाथ मेें था

शर्मनाक: डॉक्टरी की परीक्षा देने गई थी, बाहर निकली तो अंडरवेयर हाथ मेें था

नई दिल्ली: वो डॉक्टर बनने गई थी. मां बाप ने मेहनत से पढ़ाया था चाहते थे डॉक्टर बने. कल उसकी मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए परीक्षा थी. लेकिन जब वो परीक्षा केन्द्र से बाहर निकली तो मां बाप एक बार को कांप गए. सेंटर के अंदर उससे सारे कपड़े उतरवा लिए गए. यहां तक कि अंडरवेयर भी तन पर नहीं छोड़े गए. . परीक्षा के बाद उसने यह बात अपनी मां को बताई. बेटी की दास्‍तां सुन मां बेहद दुखी हुईं. बताया जा रहा है कि मोदी सरकार ने नकल रोकने के लिए जो रूल बनाए हैं उनके तहत ही ये काम किया गया.

लड़की की मां ने यह दास्‍तां मीडिया को बड़े दुखी मन से भी कहा, ‘मेरी बेटी परीक्षा केंद्र के अंदर गई और फिर लौट कर उसने अपने ऊपरी अंतर्वस्त्र मुझे दिए.’ ऐसी फजीहत के बाद लड़कियों के सही तरीके से परीक्षा दे पाने पर सवाल उठे. इसी तरह एक अन्य महिला परीक्षार्थी के पिता ने बताया कि उनकी बेटी ने जीन्स पहन रखी थी, जिसमें पॉकेट और मेटल के बटन थे, जिसे हटाने को कहा गया. इसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र से तीन किमी दूर जाकर उसके लिए नई ड्रेस लेकर आना पड़ा.

सूरत में एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आई शीतल जैन ने बताया कि उसकी टीशर्ट की लंबी बांह को कैंची से काट दिया गया. स्लीवलेस में परीक्षा देनी पड़ी. नथनी, ईयरिंग, माला और साइड के बटन तक निकलवा लिए गए. नीट देशभर के 1,900 से ज्यादा केंद्रों पर आयोजित हुई. इसमें 11 लाख से अधिक एमबीबीएस व बीडीएस उम्मीदवार बैठे.

नीट की परीक्षा से पूर्व बिहार में प्रश्नपत्र लीक करने की साजिश रची गई. पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि 5 आरोपी पकड़े गए हैं. सरगना की तलाश जारी है. राजस्थान एटीएस ने नीट परीक्षा का कथित पेपर बेच रहे एक संगठित गिरोह के 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में 8 दिल्ली और 3 जयपुर के है. नीट का मूल पेपर अपने पास होने की बात कहकर इन 11 आरोपियों ने राज्य के विभिन्न जिलों के परीक्षार्थियों को शनिवार रात जयपुर स्थित एक घर में बुलाया और पेपर हल कराया. इसके बदले प्रत्येक परीक्षार्थी के अभिभावकों से 3 से 5 लाख रपए तक वसूल किए गए.

मामले का पर्दाफाश रविवार तब हुआ जब छात्रों द्वारा पैसे लेकर हल कराए गए पेपर में से एक भी सवाल नहीं आया. दो परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने पुलिस से संपर्क किया.

उज्जैन में जींस के बटन और जिप तोड़ी यहां परीक्षा में चेकिंग के दौरान विद्यार्थियों की जींस के बटन और जिप तो़ड़ दी. छात्राओं के लंबी स्लीव की कुर्तियों की बांहें भी काटी और उनके रबर बैंड भी निकलवा दिए. विद्यार्थियों संग आए पालकों ने आपत्ति ली. हंगामा भी किया.