आ गया सेलफोन का शहंशाह, जानिए क्या लेकर आया है Xiaomi – 4 में

आ गया सेलफोन का शहंशाह, जानिए क्या लेकर आया है Xiaomi – 4 में




नई दिल्ली: श्याओमी का नया अवतार आ गया है. रेडमी नोट फोर भारत में लांच हो चुका है. चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में रेडमी 4 लांच किया है. यह फोन नई दिल्ली में आयोजित हुए एक इवेंट में पेश किया गया है. यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध रहेगा.

श्याओमी नोट फोर को रैम और स्टोरेज के आधार पर इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है. पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 6,990 रुपये है. दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 8,999 रुपये है. वहीं, तीसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 10,999 रुपये है. फोन के साथ कंपनी ने मी राउटर भी पेश किया.

फीचर्स
xiaomi note-4 को 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर से लैस है. यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है जिस पर MIUI 8 की स्कीन दी गई है. कंपनी ने दावा किया है कि इसमें नॉगट अपडेट दिया जाएगा. इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसमें हाइब्रिड सिम दी गई है. यानि यूजर दो सिम या एक सिम और एक एसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं.
कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है, जो f/2.2 अपर्चर, 5-लेंस सिस्टम, पीडीएएफ और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है. साथ ही इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 4.1 और वाई-फाई 802.11 a/b/g/n जैसे विकल्प दिए गए हैं.
बैटरी
फोन को पावर देने के लिए फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है. जो आपको शानदार परफार्मेंस देती है.