आठ हज़ार करोड़ का मनी लाउंड्रिंग रैकेट, लालू की बेटी का सीए दिल्ली से गिरफ्तार

आठ हज़ार करोड़ का मनी लाउंड्रिंग रैकेट, लालू की बेटी का सीए दिल्ली से गिरफ्तार




नई दिल्ली: लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के सीए को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मंगलवार (23 मई) को गिरफ्तार कर लिया गया. यह गिरफ्तारी काले धन को वैध बनाने के आरोपों के चलते हुई. न्यूज एजेंसी आईएएनस से बात करते हुए ईडी के अधिकारी ने बताया कि राजेश अग्रवाल नाम के एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है. उसे दिल्ली से पकड़ा गया. अग्रवाल को अब दिल्ली के कोर्ट में पेश किया जाएगा.

अग्रवाल पर आरोप है कि उसने काले धन को वैध करवाने का काम किया था. इस मामले में एसके जैन और वीके जैन नाम के दो भाईयों का भी नाम आया था. उन दोनों को पहले ही 20 मार्च को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले में 90 फर्जी कंपनी ईडी की जांच के दायरे में हैं. अग्रवाल पर आरोप है कि उसने मीसा के पति की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड की मदद की थी.

इनकम टैक्स विभाग ने 16 मई को दिल्ली और आसपास की 22 जगहों पर छापेमारी की थी. ईडी का आरोप है कि लालू और उनके बच्चों पर यहां कई सारी बेनामी प्रोपर्टी है. इस वक्त तेजस्वी यादव बिहार के डिप्टी सीएम हैं. तेज प्रताप यादव बिहार के स्वास्थ मंत्री हैं. मीसा भारती इस वक्त राज्य सभा सांसद हैं.