मोदी से केजरीवाल को एक और टेंशन, विदेशी चंदे पर नोटिस भेजा

मोदी से केजरीवाल को एक और टेंशन, विदेशी चंदे पर नोटिस भेजा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी को विदेशी चंदे के मामले में फिर से एक बार गृह मंत्रालय से नोटिस मिल गया है. इस बार नोटिस से पार्टी चक्कर में पड़ गई है. पार्टी को समझ नहीं आ रहा कि अब नोटिस क्यों आया. इस मामले में थोड़े समय पहले ही पार्टी को गृह मंत्रालय ने क्लीन चिट दी है.
दिल्ली की सत्ता पर काबिज इस पार्टी को गृह मंत्रालय के FCRA के अंतर्गत ने नोटिस भेजा है. एफसीआरए का मतलब है फॉरेन कंट्रीब्यूशन रैग्युलेशन एक्ट.

इस नोटिस में डिपार्टमेंट ने पार्टी को विदेश से मिलने वाली फंडिंग की पूरी जानकारी देने के लिए कहा गया है. FCRA डिपार्टमेंट ने विदेशों से आने वाले चंदे और चंदा देने वाली कंपनियों के शेयर पैटर्न की भी जानकारी मांगी है.

इस बारे में आम आदमी पार्टी का कहना है कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं और पार्टी FCRA डिपार्टमेंट के नोटिस का जवाब देगी और इस संबंध में होने वाले किसी भी जांच में सहयोग करेगी.

इस संबंध में जारी बयान में पार्टी ने आगे कहा है कि गृह मंत्रालय ने इस संबंध में पहले हमें क्लीन चिट दे दी थी और अब वो फिर से नोटिस जारी कर रहे हैं.

यह मामला साफ तौर से राजनीतिक से प्रभावित बदले की कार्यवाई है. केंद्र सरकार से जुड़ी ज्यादातर एजेंसियां दिल्ली सरकार के मंत्री, पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के खिलाफ काम रह रही हैं और यह लोकतंत्र के लिए सही नहीं है.