दिल्ली में स्कूल के पास गैस रिसाव, 140 बच्चे बेहोश

दिल्ली में स्कूल के पास गैस रिसाव, 140 बच्चे बेहोश

नई दिल्ली: तुगलकाबाद के एक स्कूल के नज़दीक शनिवार सुबह एक कंटेनर से हुए गैस रिसाव से खलबली मच गई. इसकी चपेट में आने से रानी झांसी स्कूल के 140 छात्र बेहोश हो गए. बच्चों को बेहोशी की हालत में अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर दमकल और बचावकर्मी पहुंच गए हैं.

गैस का रिसाव भारत के सबसे बड़े ड्राइपोर्ट के नाम से पहचाने जाने वाले तुगलकाबाद कंटेनर डिपो से हुआ. इस डिपो से इंपोर्ट और एक्सपोर्ट के लिए कंटेनर आते जाते हैं.

उधर, इस मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि गैस रिसाव की वजह से 140 छात्राओं ने आंखों में जलन की शिकायत की थी. उन्हें पास के 3 बड़े अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. उन्होंने कहा- ‘मेरी छात्राओं और डॉक्टर्स से बात हुई है, सबकी हालात सामान्य है. कंटेनर डिपो से गैस लीक होने के मामले की जांच के लिए डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को कहा है’

वहीं, गैस लीक की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. बताया जा रहा है कि पुलिस और एंबुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं. इलाके में राहत बचाव कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि लीक होने के बाद गैस तेजी से फैल गई और इसकी चपेट में कई छात्र आ गए.

तुगलकाबाद में रानी झांसी स्कूल के पास कंटेनर से यह गैस का रिसाव हुआ. स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तो उन्होंने आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत की.

इसके बाद करीब 50 से 60 बच्चों को तीन अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. शिक्षिका ने बताया कि कई बच्चे बेहोश हो गए थे. वहीं, स्कूल के गार्ड का कहना है कि सुबह पांच बजे से ही गैस का रिसाव हो रहा था.