दिल दहला देने वाली तस्वीर, मां के शव के आंचल से दूध पीने को मचलता रहा 1 साल का बच्चा, वायरल हुई तस्वीर

दिल दहला देने वाली तस्वीर, मां के शव के आंचल से दूध पीने को मचलता रहा 1 साल का बच्चा, वायरल हुई तस्वीर




भोपाल:  मध्यप्रदेश के दमोह से एक हैरान करने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां रेलवे ट्रेक पर कटकर एक महिला की मृतयु हो गई. महिला के साथ उसका एक साल का बच्चा भी था. मां की मौत से बेखबर बच्चा पहले तो भूखा रोता रहा फिर मां के आंचल से दूध पीने की कोशिश करने लगा. तस्वीर में बच्चा रो रहा है और दूध के लिए गुहार लगा रहा है. रेल से कटकर मां की मौत हुई और बच्चा इसलिए बच गया क्योंकि मां ने उसे कलेजे से लगा रखा था.

 

यह दर्दनाक घटना बुधवार को मध्य प्रदेश के दमोह में बुधवार सुबह देखने को मिला था. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 250 किलोमीटर दूरी पर स्थित दमोह में सुबह छह बजे लोगों ने इस मृत महिला और बच्चे को देखा.

 

महिला की हालत देखकर लग रहा था कि वह ट्रेन से गिरी थी या ट्रेन ने उसे टक्कर मारी थी. उसके सिर के पीछे की ओर चोट लगी थी. उसी दौरान उसका बेटा दूध पीने की कोशिश कर रहा था और बिस्कुट खा रहा था.

 

स्थानीय रेलवे पुलिस अधिकारी अनिल मारावी के अनुसार, जब वहां मौजूद लोगों ने देखा उससे पहले ही महिला की मौत हो चुकी थी, लेकिन बच्चा सही सलामत था. हो सकता है कि गिरते समय महिला ने बच्चे को सीने से चिपकाकर रखा होगा.

 

इसके चलते ही गिरने के बावजूद बच्चा सुरक्षित रहा. गिरने के बाद भी महिला शायद होश में रही होगी और उसी ने बच्चे को बिस्कुट खिलाया होगा और शायद दूध पिलाने की भी कोशिश की होगी. उसी दौरान महिला ने दम तोड़ दिया हो.