जल्द आ रहा है बाबा रामदेव का बर्गर, इंडिया और विदेशों में देगा टक्कर

जल्द आ रहा है बाबा रामदेव का बर्गर, इंडिया और विदेशों में देगा टक्कर

नई दिल्ली: जल्द ही आपके घर के नज़दीक एक रेस्त्रां चेन मल्टी नेशनल ब्रांड केएफसी ऐर मैक्डोनॉल्ड को टक्कर देती दिखाई देगी. बाबा रामदेव का ब्रांड पतंजलि बाबा रामदेव का पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड जल्द ही रेस्टोरेंट बिजनेस में प्रवेश करेगा. इसके बाद बाबा रामदेव का मुकाबला सीधे मैकडोनाल्ड्स कॉर्प, केन्टकी फ्राइड चिकन (के.एफ.सी.) कॉर्प और सब-वे रेस्टोरेंट्स जैसी कंपनियों से होगा.

भारतीय शाकाहार से स्वादिष्ट कुछ नहीं

बाबा रामदेव ने कहा कि हम लोगों को विकल्प इसलिए देना चाहते हैं कि भारतीय शाकाहार भोजन से ज्यादा स्वादिष्ट और स्वस्थ कुछ नहीं हो सकता. हम अपने मेन्यू को नॉर्थ इंडिया और साउथ इंडिया के हिसाब से बांटेंगे नहीं. जब हम अपनी रेसिपी लोगों के बीच लेकर आएंगे तो ये सभी मल्टिनैशनल्स जो लोगों को चिकन और मटन खिला रहे हैं, उन्हें हमसे मुकाबला करने में काफी परेशानी होगी.

विदेशों में भी खोलेंगे रेस्त्रां

रामदेव ने यह भी बताया कि वह अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी रेस्टोरेंट खोलने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कई देशों की यात्रा की है और देखा है कि शाकाहार के प्रति लोगों की चाहत तेजी से बढ़ रही है. लोग वेज फूड खाने के लिए लाइन में लगने को भी तैयार रहते हैं. कंपनी के ज्यादातर प्रॉडक्ट्स ने अपने-अपने संगमेंट में बढ़िया प्रदर्शन किया है. इस दौरान कंपनी के CEO बालकृष्ण ने कहा कि हम अगले साल FMCG की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएंगे. हमने अपनी आमदनी को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है.