मौत के 15 दिन अंदर केजरीवाल के साढू के घर ACB का छापा

मौत के 15 दिन अंदर केजरीवाल के साढू के घर ACB का छापा




नई दिल्ली: 7 मई को दुनिया छोड़ गए. दिल्ली की एंटी करप्शन ब्रांच ने सोमवार देर रात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल के घर पर छापा मारा है. ये कार्रवाई पीडब्लूडी घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई है. हालांकि सुरेंद्र बंसल का निधन सात मई को हो चुका है.

सुरेंद्र बंसल के अलावा इस मामले से जुड़े दो अन्य व्यक्तियों के घर भी एसीबी की टीम गई. इन छापों से क्या कागजात मिले इसका खुलासा बाद में किया जाएगा.

क्या है पीडब्लूडी घोटाला?

पीडब्लूडी घोटाले में एसीबी ने तीन एआईआर दर्ज की हैं. आरोप है कि 2015-16 में दिल्ली में सड़कों और सीवर लाइन के ठेके देने में गड़बडि़यां की गई. आरोप है कि 10 करोड़ के फर्जी बिल बनाए गए और फर्जी कंपनियों को पेमेंट किया गया.

साढ़ू के घर छापा क्यों?

एसीबी ने जो तीन एफआईआर दर्ज की हैं, उनमें से एक रेणु कंस्ट्रक्शन के खिलाफ थी. रेणु कंस्ट्रक्शन कंपनी केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल की कंपनी है. एफआईआर में सुरेंद्र बंसल का नाम नहीं है. आरोप ये भी है कि पीडब्लूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने बंसल के ठेका देने में पद का दुरुपयोग किया. ये वही एसीबी है जो शीला दीक्षित के कॉमनवेल्थ घोटाले पर जांच को आगे बढ़ाने को तैयार नहीं है.