मीडिया को ठेंगे पर रखेंगे केजरीवाल, बनाया है ये प्लान 

मीडिया को ठेंगे पर रखेंगे केजरीवाल, बनाया है ये प्लान 




नई दिल्ली:  पंजाबी बाग में चल रही आम आदमी पार्टी की दिल्ली राज्य की बैठक काफी अहम है. कपिल मिश्रा को बाहर निकालने के बाद ये पहली बैठक है जिसमें कुमार विश्वास और केजरीवाल साथ साथ हैं.

बैठक में केजरीवाल के भाषण का निचोड़ था कि मीडिया को सबक सिखाया जाए. इसके लिए पार्टी वाट्सएप का नेटवर्क बना रही है और दिल्ली के हर आदमी को वाट्सएप से जोड़ेगी. इसके साथ ही जनता से सीधे संपर्क बनाया जाएगा. मीडिया जिसकी भक्ति करना चाहे करे आम आदमी पार्टी अपने कार्यकर्ता से खुद संपर्क करेगी.

पार्टी का मानना है कि वो बूथ इंचार्ज को मजबूत करेगी. चुनाव जीतने के बाद बूथ इंचार्ज के पास जनता काम के लिए जाती है. पिछले 15 से 20 दिनों में जितनी चर्चा हुई जिसमें सारे विधायकों की सहमति है कि हमारी पार्टी को मजबूत करने का यही तरीका है .पर्सनल काम के लिए नही, जनता के काम के लिए मंत्री के पास जाएं

अब कोई भी काम शुरू हो तो क्षेत्रीय अध्यक्ष को सबसे पहले बताया जाएगा. सबने मिलकर तय किया है सुबह रोज 10 बजे सोमवार से शुक्रवार तक हर विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री जनता के लिए मौजूद होंगे.  जनता से तब तक हम मिलेंगे, जबतक जनता आना बंद न हो जाए. और शनिवार और रविवार को हर मंत्री अपने इलाके में जनता से मिलने जाएगा. आने वाले समय में मैं हर विधानसभा में मिलने आ रहा हूँ. 10 दिन में सभी लोग क्षेत्रीय अध्यक्ष तैयार करना है.

संजय सिंह अपने भाषण में बीजेपी पर बरसते नज़र आए. सिंह ने कार्यकर्ताओ को बीजेपी की नकारात्मक राजनीति से लड़ने का संदेश दिया और आख़िरी में गीत गाया रुके न जो थमे न जो, हम वो इंक़लाब हैं.

आप नेता आशुतोष ने भ्रष्टाचार पर भाषण दिया. और अरविंद केजरीवाल का ज़िक्र करते हुए हाल ही में कपिल मिश्रा द्वारा लगाए आरोपों को निराधार बताया. आशुतोष ने अपने भाषण में कहा कि “मैं अरविंद केजरीवाल को भरोसा देता हूँ, मर जायेंगे पर एक पैसा भ्रष्टाचार का नही करेंगे”

गोपाल राय ने ईवीएम के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि विरोधी पार्टियां अरविंद केजरीवाल को जीतते हुए नही देखना चाहती थी. पूरे देश की नज़र आम आदमी पार्टी की तरफ है. गोपाल राय ने अपने भाषण में मजदूरों के मिनिमम वेज बढ़ाने की तारीफ करते हुए आम आदमी पार्टी सरकार के कामकाज का गुणगान भी किया.

ओपन पार्क में हो रही है बैठक, बारिश की वजह से कार्यक्रम थोड़ा बिगड़ा.  पार्टी के तमाम विधायक भी अपने इलाके के मंडल अध्यक्ष के साथ पहुंचे. मंत्री सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, राजेन्द्र पाल गौतम, कैलाश गहलोत भी मौजूद.

आप नेता संजय सिंह और आशुतोष भी बैठक में शामिल. एमसीडी चुनाव में हार के बाद दिल्ली संग़ठन में बदलाव के लिए बैठक बुलाई गई है. कपिल मिश्रा और कुमार विश्वास विवाद के बीच पार्टी की बड़ी बैठक.  बैठक में पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की सभी नेता यहां मौजूद हैं.