चुनाव आयोग ने ‘आप’ को दी ईवीएम हैक करने की चुनौती, केजरीवाल ने कहा मंजूर है.

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में आज ईवीएम की टैंपरिंग पर सौरभ भारद्वाज के डेमो के बाद चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के लिए चुनौती पेश की है. आयोग का कहना है कि नकली गजट से बहकाया नहीं जा सकता. ये ईवीएम नहीं बल्कि ईवीएम जैसी मशीन है.

आप के डेमो की कोई अहमियत नहीं है.  इतना ही नहीं, आयोग ने इसी महीने के अंत में ईवीएम की सुरक्षा जांच के लिए आयोजित होने वाली हैकाथॉन में भाग लेने के लिए पार्टी को चुनौती दी है.

इस हैकाथॉन में ईवीएम को हैक करने का ओपन चैलेंज रखा जाएगा. आयोग  ईवीएम में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर 12 मई को राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक भी करेगा. इस बैठक में 7 राष्ट्रीय और 48 राज्य स्तरीय पार्टियों को  बुलाया गया है.

इसके बाद पार्टी ने चुनाव आयोग को चुनौती देते हुए कहा कि वह टेंपरिंग का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और आयोग इसकी तारीख तय कर ले.

वहीं, इस मसले पर AAP विधायक आदर्श शास्त्री का कहना है कि “हमें कोई भी मशीन दे दीजिए हम 90 सेकेंड में हैक करके दिखा देंगे.” पार्टी का कहना है कि सौरभ भारद्वाज हैकाथॉन में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे.

गौरतलब है कि पंजाब में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी ने खुलकर ईवीएम में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया था.  वहीं, चुनाव आयोग का कहना है कि मशीन से छेड़छाड़ संभव नहीं है लेकिन कांग्रेस, सपा, बसपा समेत कई पार्टियां केजरीवाल के पक्ष में बयान दे रही हैं.

इस मामले का कांग्रेस बहुत ही सधे अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया देती रही है. पंजाब के परिणामों पर उसने आपत्ति नहीं जताई और न ही वहां पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. अन्य राज्यों में मिली हार पर कांग्रेस ईवीएम में गड़बड़ी की बात करती रही है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें