एक महीने में ही दिल्ली में उतरा बीजेपी का जादू, उपचुनाव में करारी हार

नई दिल्ली : नगर निगम चुनाव का एक महीना ही हुआ है लेकिन दिल्ली में बीजेपी का जादू कम होने लगा है. बीजेपी उप चुनाव में दोनों सीटें पर बुरी हालत में है. मौजपुर सीट पर तो वो तीसरे नंबर पर रही.

नगर निगम की मौजपुर वॉर्ड नंबर 40 ई और सराय पीपल थला पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने जीत हासिल कर भारतीय जनता पार्टी को झटका दिया है. सराय पीपल थला  सीट कांग्रेस उम्मीदवार मुकेश गोयल ने भाजपा प्रत्याशी मंगत राम शर्मा को 2743 मतों से हरा दिया. वहीं, मौजपुर सीट पर आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रेशमा नदीम ने कांग्रेस प्रत्याशी रेखा को 699 मतों से हराया. मौजपुर में 14 मई तो सराय पीपल थला में 21 मई को मतदान हुआ था.

मौजपुर वॉर्ड

पूर्वी दिल्ली नगर निगम की मौजपुर सीट पर चुनाव में 14 मई को 47 मतदान केंद्रों पर 58 फीसद मतदान हुआ था. पिछले चुनाव की तुलना में इस बार 102 वोट कम पड़े थे. 2012 के चुनाव में यहां 26,134 वोट पड़े थे जबकि इस बार 26,032 लोगों ने मतदान किया. हालांकि, यह पूर्वी निगम में पिछले दिनों हुए चुनाव में पड़े वोटों से अधिक थे.

सराय पीपल थला

आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर-16 सराय पीपल थला वार्ड में 21 मई  को नगर निगम चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया था. चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां कुल 46.37 फीसद मतदाताओं ने मतदान किया था. इस वार्ड में कुल 53500 मतदाता हैं. मतदाताओं के उत्साह को देखते हुए निर्धारित समय साढ़े पांच बजे के बाद भी आधे घंटे अधिक समय तक मतदान हुआ था.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें