ये है करप्शन के आरोपों पर केजरीवाल के विचार, वोट देने से पहले पढ़ना ज़रूर

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी नेताओं पर लगे करप्शन के आरोपों का सिलसिलेवार जवाब दिया है. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए झूठा प्रचार किया जा रहा है. उन्होंने शिंग्लू कमेटी से लेकर मनीष सिसोदिया तक करप्शन के हर आरोप का जवाब दिया.
1. शुंग्लू कमेटी पर केजरीवाल:
केजरीवाल ने कहा कि शुंग्लू कमेटी की रिपोर्ट में कोई भी गंभीर आरोप नहीं है. उन्होंने कहा कि शुंग्लू कमेटी का पूरा एतराज इस बात पर है कि फाइल एलजी को क्यों नहीं भेजी. ये तब के आरोप है जब आम आदमी पार्टी एलजी को फाइल भेजती ही नहीं थी. हम मानते हैं इसकी ज़रूरत नहीं है. लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद हमने फाइल भेजना शुरू कर दिया. अब पुरानी सारी फाइलों पर कमिटी कह रही है कि एलजी की इजाजत क्यों नहीं की. इसमें करप्शन नहीं है.
2. सत्येन्द्र जैन की बेटी का मामला
सत्येन्द्र जैन की बेटी उन सैकड़ों नये जोशीले वालंटियर्स की तरह है जो दिल्ली के लिए मुफ्त में काम करना चाहते हैं. हमारी सरकार ने उन्हें मौका दिया. ये होनहार नौजवान पूरे जोश के साथ दिल्ली की सेवा कर रहे हैं. इन्हें न तो कोई अधिकार दिया गया है न पैसे. कोई सुविधा भी नहीं दी जा रही. सत्येन्द्र जैन की बेटी भी उनमें से एक है. अब इस मामले पर करप्शन का आरोप लगाया जा रहा है.
3. सिसोदिया पर आरोपों का मामला
ये मामला टॉक टू केजरीवाल कार्यक्रम का है. हमने प्रचार के लिए फेसबुक और ट्विटर को पैसा दिया. अब वो आरोप लगा रहे हैं कि टैंडर क्यों नहीं निकाले. जब फेसबुक और ट्विटर के लिए टैंडर कैसे निकालते. फेसबुक खुद तो तीन टैंडर डालता नहीं. ट्विटर भी टेंडर डालता नहीं. इसे करप्शन कैसे कह सकते हैं. फेसबुक का एक फिक्स रेट है सारा रेट ऑनलाइन है. अगर आप फेसबुक पर एड डालेंगे तो भी उतने ही पैसे लगेंगे.
4. पार्टी दफ्तर पर केजरीवाल
जिस पार्टी का एक भी विधायक नहीं है उसके पास सात दफ्तर हैं. जिस पार्टी के पास तीन विधायक है उसके पास दो दफ्तर हैं. हमारे पास एक दफ्तर है तो सील कर रहे हैं. रहा सवाल प्रक्रिया का तो वो हाईकोर्ट ने अब बताई है. हम पहले एलजी से इजाजत लेते ही नहीं थे. अब जब सुप्रीम कोर्ट का आदेश आ जाएगा तो फिर प्रक्रिया बदल जाएगी तब क्या करेंगे. ये सिर्फ राजनीति है. हमें टारगेट करने की राजनीति.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें