अब गूगल करेगा लेबर की समस्या दूर, एक ऐप से बुलाइये खाना और प्लंबर से लेकर सारी सुविधाएं

अब गूगल करेगा लेबर की समस्या दूर, एक ऐप से बुलाइये खाना और प्लंबर से लेकर सारी सुविधाएं




नई दिल्ली: भारतीय सर्विसेज साइट जस्टडॉयल को अब सीधे गूगल से चुनौती मिलने वाली है. गूगल भारतीय बाज़ार में जस्ट डायल की ही तर्ज पर एक ऐप लेकर आया है. यह फूड डिलिवरी ऐप है जिसका नाम Areo है. इसके जरिए ऑनलाइन फूड ऑर्डर किए जा सकते हैं. अगर आपने फूड पांडा, जोमैटो या स्विगी यूज किया है तो ये वैसा ही ऐप है. लेकिन इसमें फूड के अलावा और भी सर्विस के लिए ऑर्डर किए जा सकते हैं. इस Areo ऐप से यूजर्स लोकल रेस्ट्रों से खान ऑर्डर करने के अलावा इलेक्ट्रिशियन्स , प्लंबर्स और पेंटर्स को भी बुला सकते हैं. यहां टाइम स्लॉट का ऑप्शन दिया जाएगा जिसके मुताबिक आप शेड्यूल करा सकते हैं. फिलहाल यह ऐप मुंबई और बंगलुरू के लिए ही है. लेकिन आने वाले समय में कंपनी इसे वर्ल्ड वाइड लॉन्च कर सकती है.

इस ऐप की खासियत इसमें दिया गया इंटरऐक्टिव यूजर इंटरफेस है. चूंकि गूगल मेटेरियल डिजाइन के लिए जाना जाता है वैसे ही यह ऐप भी है.

गूगल ने इस तरह का ऐप पहली बार लॉन्च किया है. लेकिन हैरानी की बात यह कि दूसरे ऐप की तरह कंपनी ने इसे प्रोमोट नहीं किया है. बल्कि इसे शांती से लॉन्च कर दिया है. फिलहाल इसका दायरा कम है, लेकिन संभावनाएं ज्यादा हैं.

गौरतलब है कि गूगल के लिए भारतीय यूजर्स टेस्टिंग टूल की तरह काम करते हैं. क्योंकि कंपनी ने कुछ प्रोग्राम यहां टेस्टिंग के लिए लॉन्च किया. इनमें से एक Android One था जो कमोबेश सफल नहीं हो पाया है. हाल ही में कंपनी ने भारयी यूजर्स के लिए YouTube Go भी लॉन्च किया है. इसलिए ऐसा भी संभव है कि Areo ऐप को टेस्टिंग के तौर पर पेश किया गया है और आगे चलकर अगर यह सफल हुआ तो इसे देश भर में लॉन्च किया जाए.

बहरहाल अगर आपके पास भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो प्ले स्टोर से इस ऐप को फ्री डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा फिर आप इसे यूज कर सकते हैं.