आखिरी सांसे गिन रहा है दाऊद, चैनलों ने शुरू की महिमा मंडन की तैयारी

आखिरी सांसे गिन रहा है दाऊद, चैनलों ने शुरू की महिमा मंडन की तैयारी




नई दिल्लीं. मुंबई मे 1993 के बम धमाकों का आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में अंतिम सांसे ले रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दाऊद को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है और उसकी हालत बेहद नाजुक है. इस खबर के आते ही न्यूज़ चैनल्स ने दाउद के महिमामंडन की तैयारी शुरू कर दी है. नामी चैनलों में दाऊद के बारे में बढ़ा चढ़ाकर स्टोरी तैयार की जा रही हैं. शहीद सैनिकों से ज्यादा विनोद खन्ना की महानता का बखान करने वाले चैनल अब दाऊद की आरती उससे भी ज्यादा शिद्दत से उतारने को तैयार हैं. दाऊद की पुरानी तस्वीरों की तलाश शुरू हो गई है.

हालत पर भारतीय खुफिया एजेंसियां लगातार नजर बनाए हुए है. एक न्यूज चैनल ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा है कि दाऊद को कराची के एक अस्पएताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि दाऊद का पिछले दिनो ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था.
दाऊद 1993 के मुंबई बम धमाके का मास्ट रमाइंड है. इन धमाकों में 250 लोगों की मौत हो गई थी. कानून से बचने के लिए दाऊद इन धमाकों के बाद पाकिस्तान भाग गया था. वहीं से फिलहाल वह अपनी डी कंपनी के कारोबार को चला रहा है. हालांकि पाकिस्ता न हमेशा से ही दाऊद के वहां पर होने की खबरों का खंडन करता रहा है. 2003 में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी दाऊद को प्रतिबंधित सूची में शामिल कर लिया था.
मीडिया में आई रिपोर्ट के मुताबिक उसके शरीर को लकवा मार जाने के बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. इसके अलावा कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कुछ समय पहले कराची में उसका ब्रेन ट्यूमर का ऑपरेशन हुआ था, जो सफल नहीं हो पाया है. इसके चलते उसके शरीर का दाहिना हिस्सा पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया है.
हालांकि अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. वहीं दाऊद के परिजनों ने इसको कोरी अफवाह बताया है. उसके परिजनों का कहना है कि दाऊद बि‍ल्कुजल स्वदस्थि है. परिजनों के मुताबिक दाऊद अपनी बीवी के एक रिश्तेुदार को मिलने अस्प ताल गया था.