योगी राज: IAS न बन जाए इसलिए दलित की आंखों में रेत भर दी, चाकू भी मारे

योगी राज: IAS न बन जाए इसलिए दलित की आंखों में रेत भर दी, चाकू भी मारे




बस्ती: दलित का बेटा कही आईएएस न बन जाए इसलिए कुछ लोगों ने उसे पीटा और उसकी आँखों और मुंह में रेत भर दी. मामला यूपी के बलरामपुर जिले का है. दलित युवक का नाम महेश भारती है. आरोप है कि युवक पर चाकू से हमले के बाद उसकी आंख और मुंह में रेत भर दी गई. वारदात के बाद महेश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से इलाज के बाद उसके परिजन उसे इंटरव्यू दिलाने के लिए दिल्ली लेकर रवाना हो गए.
युवक के परिजनों का आरोप है कि IAS बनने से रोकने के लिए इलाके के दबंगों ने वारदात को अंजाम दिया. घटना गैसड़ी इलाके के मनकापुर गांव की है. युवक के भाई बिंदेश्वरी भारती का आरोप है कि शनिवार देर रात उसका भाई महेश गांव में टहल रहा था. उसी दौरान दो बाइक पर सवार होकर आए आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने पहले उसका नाम पूछा. इसके बाद चाकू और डंडे से हमला कर दिया. जब महेश जमीन पर गिर पड़ा तो उसकी आंख और मुंह में रेत भरकर हमलावर मौके से फरार हो गए.
किसी तरह महेश घर पहुंचा. उसे नाजुक हालत में रात में ही जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. बिंदेश्वरी के मुताबिक 2016 यूपीएससी मेन्स एग्जाम क्वॉलिफाइ करने के बाद महेश का सिलेक्शन इंटरव्यू के लिए हुआ है. इंटरव्यू के लिए रविवार को उसे दिल्ली के लिए निकलना था.
उससे पहले दबंगों ने महेश पर हमला कर उसे रोकने की कोशिश की. वहीं, कोतवाल संपूर्णानंद तिवारी का कहना कि मामले में शिकायत मिली है. यह बात सही है कि महेश को सिविल सर्विस का इंटरव्यू देने जाना था, लेकिन उसे रोकने के इरादे से हुए हमले का आरोप सही नही लग रहा. फिलहाल, मामले में जांच कराई जा रही है.