भज्जी ने मोदी से कहा- इंडियंस को गाली दे रहे हैं विदेशी पायलट

भज्जी ने मोदी से कहा- इंडियंस को गाली दे रहे हैं विदेशी पायलट

नई दिल्ली: कभी नस्लीय टिप्पणी करने के आरोपों में घिरे क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बुधवार को जेट एयरवेज के विदेशी पायलट पर एक भारतीय यात्री के खिलाफ ‘नस्ली’ टिप्पणी करने का आरोप लगाया. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से पायलट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है. भज्जी एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए यह भी कहा कि पायलट ने एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया, दिव्यांग व्यक्ति के खिलाफ भी अभद्र टिप्पणी की. भज्जी का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब जेट एयरवेज के स्थानीय पायलटों के संगठन एनएजी ने विमान कंपनी के विदेशी पायलटों के व्यवहार को लेकर चिंता जाहिर की है.
हरभजन सिंह इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में मुंबई इंडियन्स टीम से भाग ले रहे हैं. उन्होंने ट्विटर के जरिये इस घटना को उजागर किया. इस बीच जेट एयरवेज ने घटना के प्रति खेद व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्होंने इसकी जांच शुरू कर दी है.
NDTV ने कंपनी के बयान के हवाले से कहा है कि- ‘जांच के बाद सुधारात्मक कदम उठाए जाएंगे. एयरलाइन ने गेस्ट, संबंधित विभागों और एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर अपनी पॉलिसी के अनुसार इसकी पूरी जांच शुरू कर दी है.’
हरभजन ने बताया कि बर्नड हॉसलीन नाम के पालयट ने एक महिला के साथ ‘धक्का मुक्की की और दिव्यांग व्यक्ति के लिए भी अपशब्द का इस्तेमाल किया.’ उसने उन्हें ‘ब्लडी इंडियंस’ कहा.
भज्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनसे कार्रवाई की अपील की.

हरभजन ने पायलट को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह भारतीय जमीन पर काम कर कमाई करते हैं और इसके बावजूद यहां के लोगों का अपमान करते हैं.
उन्होंने अपने पहले ट्वीट में लिखा, “जेट एयरवेज के पायलट बर्नड हॉसलीन ने मेरे साथी भारतीय से कहा कि ‘मेरे विमान से निकल जाओ यू ब्लडी इंडियंस’, जबकि वह यहीं अपनी कमाई कर रहे हैं.”
उन्होंने लिखा, “पायलट ने न केवल नस्ली टिप्पणी की, बल्कि एक महिला के साथ धक्का-मुक्की भी की और एक दिव्यांग व्यक्ति के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया. घोर अपमान, जेट एयरवेज आपको शर्म आनी चाहिए.”
पायलट के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए हरभजन ने लिखा, “कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और देश में ऐसी घटनाएं नहीं होने दी जाएंगी और न ही इन्हें बर्दाश्त किया जाना चाहिए.”
हरभजन सिंह ने जिस घटना का जिक्र किया है, वह कथित रूप से चंडीगढ़-मुंबई जेट एयरवेज फ्लाइट में 3 अप्रैल को हुई है. इसमें पूजा सिंह गुजराल अपने एक दिव्यांग दोस्त के साथ यात्रा कर रहीं थीं, जो व्हीलचेयर पर थीं. उन्होंने भी फेसबुक पोस्ट से इसकी जानकारी दी थी.