सुबह लाऊड स्पीकर पर अजान लगाना ‘गुंडागर्दी’ है – सोनू निगम

सुबह लाऊड स्पीकर पर अजान लगाना ‘गुंडागर्दी’ है – सोनू निगम




नई दिल्ली:  इससे पहले कि देश भूल जाए सोनू निगम एक नयी कंट्रोवर्सी खड़ी करके खबरों में आ जाते हैं. कभी फ्लाइट में गाने लगते हैं तो कभी सांप्रदायिक बयान दे डालते हैं. अब उन्होंने अपने ट्वीट् से नया बवाल खड़ा कर दिया है. बता दें कि आज सुबह सोनू निगम ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मस्जिद में दी जाने वाली अजान से उनकी नींद में टूटती है. बिजली का आविष्कार इसके लिए नहीं हुआ था कि दूसरों पर जबरदस्ती धार्मिक रीतियां थोपी जाएं. इसे गुंडागर्दी कहते हैं.

उन्होंने इस बारे में कई ट्वीट किए हैं, उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा, जब मोहम्मद ने इस्लाम की स्थापना की थी, जब बिजली नहीं थी फिर एडिसन के आविष्कार के बाद ऐसे चोंचलों की क्या जरूरत है.

सुबह-सुबह किसी की नींद खराब करें सोनू निगम ने ऐसी बातों को गुंडागर्दी बताया और यह भी लिखा कि वह मंदिर या गुरुद्वारे के भी इस कदम को सपोर्ट नहीं करते कि बिजली का प्रयोग करके वे सुबह-सुबह किसी की नींद खराब करें.

इस पर ट्विटर पर जमर कर बवाल हो रहा है. वैसे यह पहला मौका नहीं है जब सोनू के ट्वीट्स पर पंगा हुआ है. 2015 में सोनू निगम ने कुमार विश्वास को सपोर्ट करते हुए एक ट्वीट किया था. मामला राजस्थान के एक गरीब किसान की आत्महत्या से जुड़ा है.

सोनू ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने एक मीडिया ग्रुप का वीडियो इस तर्क के साथ शेयर किया था कि उसमें किसी और की आवाज डाली गई है और इसे ऐसा रूप दिया गया है कि मामले का आरोप कुमार विश्वास पर लगे.

हालांकि इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि वह राजनीति से दूर हैं लेकिन सच सभी के सामने जाना चाहते हैं. इसके बाद सोनू पर इस ग्रुप ने बैन लगा दिया था.

सोनू इस बात को भी ट्विटर पर उठाया था और उस समय सोनू निगम को सपोर्ट करने की बात भी चली थी.