मुलायम सिंह यादव ने बताई यूपी में हार की ये वजह

इटावा: मीडिया पर लगातार हमलों के बीच अब ताज़ा हमला मुलायम सिंह यादव ने किया है. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश का इतिहास का सबसे ज्यादा विकास हुआ लेकिन इसकी खबर नहीं बनी जबकि परिवार के झगड़े को खूब उछाला गया. उन्होंने कहा कि मीडिया ने सिर्फ परिवार में लड़ाई को ही परोसा, जबकि जनता बहकावे में आकर बीजेपी के साथ चली गई.
मुलायम ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में अखिलेश यादव सरकार के काम की जमकर तारीफ की. उन्होने कहा कि इतना अच्छा काम करने के बावजूद जनता ने एसपी को चुनाव में हरा दिया. जनता बहकावे में आ गई और बीजेपी के साथ हो गई. उन्होंने मीडिया की भी आलोचना करते हुए कहा कि उसने एसपी की अच्छाई नहीं देखी बल्कि बुराई को महत्व दिया और पूरी तरह परिवार की लड़ाई को ही प्रमुखता दी. जबकि परिवार के झगड़े से जनता पर कोई फर्क नहीं पड़ना था.
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी को हाल में सम्पन्न विधानसभा चुनाव में मात्र 47 सीटें ही मिली थीं. चुनाव में हार के बाद पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन के लिए उठ रहे आवाज को लेकर मुलायम ने कहा कि उनके लिए पार्टी अध्यक्ष का पद कोई मायने नहीं रखता. समाजवाद के प्रणेता राम मनोहर लोहिया और जयप्रकाश नारायण के पास भी आखिर कौन सा पद था.
अगले कदम के बारे में उन्होंने कहा कि उनका जो भी अगला कदम होगा, वह जनहित और पार्टी के हित में होगा. लखनऊ में आयोजित एसपी सदस्यता अभियान बैठक में अपने भाई शिवपाल यादव के शामिल ना होने पर उन्होंने कहा, ‘वह बैठक ही थी, कोई समारोह नहीं था.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें