Video देखें: अंग्रेज़ युवक ने बनाया उड़ने वाला सूट, हवा में चक्कर भी लगाया

नई दिल्ली: ब्रिटिश नागरिक और आविष्कारी रिचर्ड ब्राउनिंग ने एक ऐसा सूट बना लिया है जिसे पहनकर उड़ा जा सकता है.  रिचर्ड इस सूट में थर्स्टर का इस्तेमाल करते है. इस सूट की मदद से रिचर्ड ने हवा में एक गोल चक्कर लगाया. हालांकि यह उड़ान ऊंची नहीं रही लेकिन किसी सूट में उड़ान भरना यह पहली बार हुआ होगा.

रिचर्ड का ये सूट बहुत हद तक देखने में आयरनमैन के सूट जैसा ही लगता है. इस सूट में रिचर्ड ने थर्स्टर को अपनी पीठ पर और दोनों हाथों पर लगाया है. जिसकी मदद से वह हवा में उड़ान भरते नजर आते हैं.

रिचर्ड का इस सूट के बारे में कहना है कि यह कोशिश करने और फेल होने की यात्रा है, फेल होने से सफल होने की सीख लेने की कहानी है. ये पूरी हाइपोथेसिस मानव शरीर और दिमाग की है. अगर हम चाहे तो हम इस प्रकार के कई कूल स्टफ बना सकते हैं.

इस फ्लाइंग सूट के 55 सेकेंड के वीडियों को 10 लाख से ज्यादा लोग यूट्यूब पर देख चुके हैं. इस वीडियो को यूट्यूब पर पोस्ट किए हुए अभी केवल 3 हफ्ते ही हुए हैं.

ब्राउनिंग का कहना है कि उन्हें कुछ इनवेस्टरों की ओर से ऑफर भी मिल रहा है, जिससे इस सूट को और बेहतर रूप में डिजाइन कर व इसे ज्यादा सक्षम बनाकर ब्रिटिश आर्मी को सौंपा जा सके. courtsey- Amar Ujala

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें