जवान तेज़ बहादुर की मौत की खबर का वायरल सच, जानिए पाकिस्तान का इसमें क्या है रोल

नई दिल्ली: BSF जवान तेज बहादुर सही सलामत है और उसकी मौत की घटिया अफवाह पाकिस्तान से फैलाई गई. वाट्सएप पर वायरल हुए इस फोटो के फ्रॉड होने की अब पुष्टि हो गई है. तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला ने एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए कहा कि तेज बहादुर पूरी तरह स्वस्थ हैं और उन्हें कुछ नहीं हुआ है. फिलहाल तेज बहादुर BSF कैंप में हैं और उनके खिलाफ अभी जांच चल रही है और वह जल्द ही पूरी हो जाएगी. इससे पहले गुरुवार को BSF ने भी तेज बहादुर को लेकर कहा था कि उन्हें कुछ नहीं हुआ है और वह पूरी तरह से ठीक हैं.

BSF और तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला को यह सफाई तब देनी पड़ी जब सोशल मीडिया पर घूम रही कुछ तस्वीरों में BSF में खान-पान की शिकायत करने वाले जवान तेज बहादुर की मौत की झूठी खबर प्रचारित की जा रही है. इन तस्वीरों में तेज बहादुर को चोटें भी लगी हुईं नज़र आ रही हैं.

इससे उलट तेज बहादुर की पत्नी शर्मिला कहती हैं कि उनकी अभी थोड़ी देर पहले ही अपने पति से बात हुई है. उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. ये केवल अफवाहें फैलाई जा रही हैं. कोई भी पत्नी जब अपने पति के बारे में ऐसी बातें सुनेगी तो उसे काफी परेशानी होगी. सरकार को ऐसे गलत अफवाहें फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

इसे लेकर BSF का कहना कि ज़ाहिर है यह तस्वीरें फ़र्ज़ी प्रोपेगेंडा का हिस्सा हैं. पड़ताल में यह पता चला है कि यह प्रोपेगेंडा सीमापार से संचालित हो रहा है. इन तस्वीरों को प्रमुखता से ट्वीट करने वाले लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट्स इसकी तस्दीक करते हैं कि वे पाकिस्तान के हैं.

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले सीमा पर तैनात BSF जवान तेज बहादुर ने सोशल मीडिया में मेस में खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाया और वीडियो साझा कर कहा कि BSF में जवानों को अच्छा खाना नहीं दिया जाता है. BSF ने जांच बिठाई और आरोपों को नकार दिया. लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि पाकिस्तान में सोशल मीडिया पर यह बताया जा रहा है कि भारत में यह शिकायत करने वाले जवान की मौत हो चुकी है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें