स्टिंग करने वाले पत्रकार पर उल्टा पुलिस केस, आधार में घपले का किया था भंडाफोड़

नई दिल्ली:  धीरे धीरे चोरी और सीना जोरी का दौर बढ़ता जा रहा है. सरकारी कामकाज में हेराफेरी की पोल खोलने के लिए एक नेशनल चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया तो दिल्ली पुलिस ने उल्टे उसे ही नाप दिया . दिल्ली पुलिस ने इन पत्रकार महोदय के खिलाफ फर्जीवाड़ा कर आधार कार्ड हासिल करने का मामला दर्ज कर लिया है.. पत्रकार CNN-News 18 चैनल का है. देवायन रॉय नाम के इस पत्रकार ने एक स्टिंग के जरिये यह दिखाने की कोशिश की थी कि आधार कार्ड बनाने में फर्जीवाड़ा हो रहा है.

वह यह दिखाना चाहता था कि कोई भी व्‍यक्ति आधार पंजीकरण केंद्र पर जाकर गलत पहचान पत्र के आधार पर भी आधार पंजीकरण रसीद (Aadhaar enrolment receipt) हासिल कर सकता है. यह स्टिंग 22 मार्च को टेलिकास्‍ट हुआ था. इसमें दिखाया गया था कि रिपोर्टर 700 रुपये का भुगतान कर गलत दस्‍तावेजों का इस्‍तेमाल कर नोएडा में रसीद हासिल कर रहा है.

इस स्टिंग ऑपरेशन के टेलिकास्‍ट के बाद पुलिस ने रिपोर्टर के खिलाफ विभिन्‍न धाराओं में मामला दर्ज किया है. वहीं इस बारे में पत्रकार का कहना है कि उसके संस्‍थान की लीगल टीम इस मामले को देखेगी.

दिल्ली पुलिस के डीसीपी भीष्‍म सिंह ने बताया कि यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) के अधिकारियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने देवायन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें