मीडिया क्या तुमको बीजेपी ने खरीद लिया है? इनती बड़ी खबरें आपको दिखती क्यों नहीं ?

मीडिया क्या तुमको बीजेपी ने खरीद लिया है? इनती बड़ी खबरें आपको दिखती क्यों नहीं ?

यूपी में किसी एक दफ्तर की दीवारों पर थूकने पर रोक लगती है तो खबर होती है. इसलिए क्योंकि वहां बीजेपी की सरकार है. यूपी में टीचरों को टीशर्ट पहनने से रोका जाता है . खबर होती है क्योंकि वहां बीजेपी की सरकार है लेकिन उसी के साथ पंजाब में बनी सरकार के फैसलों को आप किसी भी मीडिया में चाहकर भी नहीं ढूंढ सकते क्योंकि मीडिया को बिकाऊ कहने वाले उसे खरीदकर बैठे हैं. पंजाब में अमरिंदर सरकार ने जो बदलाव किए हैं उनको मीडिया लगातार छिपा रहा है. Knockingnews. com ने फैसला किया है कि शोर शराबे की पत्रकारिता के शोर के बीच आपको वो खबरें दें जिनसे आपका ध्यान हटाया जा रहा है.हम मीडिया से सवाल भी पूछना चाहते हैं वो बताएं कि इस खबर में आपको खबर क्यों नहीं लगती?

  1. योगी ने यूपी में सिर्फ मंत्रियों की लालबत्ती बंद की है लेकिन पंजाब में कोई वीवीआईपी होगा ही नहीं. सारी लालबत्तियों पर रोक लगा दी गई है?
  2. सीएम ने कहा कि वो कोई लोकार्पण और शिलान्यास नहीं करेंगे . 100 करोड़ से ऊपर की परियोजना पर लिका होगा आपके पैसे से आपको समर्पित. दूसरी तरफ सीएम थाने में जाकर फोट खिंचा रहा है . वो मीडिया को खबर लगती है. इतना बड़ा रिफॉर्म खबर नहीं क्यों ?
  3. योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों से संपत्ति का ब्यौरा मांगा तो चैनल उनका चालीसा पढ़ने लगे लेकिन मंत्रियों को साथ साथ विधायकों की संपत्ति का ब्यौरा भी मांगने वाले अमरिंदर सिंह की कहीं चर्चा भी नहीं . ऐसा क्यों भाईयो ?
  4. बीजेपी यूपी मे किसानों के कर्ज माफ करने के दावे पर सरकार में आई थी लेकिन सरकार में आते ही चुप्पी साधकर बैठ गई लेकिन पंजाब में कांग्रेस की अमरिंदर सिंह की सरकार ने किसान कर्ज माफी पर काम भी शुरू कर दिया. एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी गई है कि कितने पैसे किसे देने होंगे.
  5. किसानों की ज़मीन बैंक में अगर गिरवी है तो कर्ज वसूलने के लिए अब बैंक उनकी ज़मीन को नीलाम नहीं कर सकेंगे. ये छोटा फैसला नहीं है लेकिन मीडिया ने इसे छिपा दिया.
  6. पंजाब में नशाबंदी एक बड़ा मसला था. सरकार बनी. हफ्तेभर में आदेश हो गया . एडीजी स्तर के अफसर के नेतृत्व में एक टास्कफोर्स बना दी गई.
  7. पंजाब के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अब फ्री ट्राँसपोर्ट की सुविधा मिलेगी. यानी प्राइवेट स्कूल के बच्चे जिसके लिए पैसे खर्च करते थे गरीब बच्चों को वो सुविधा मुफ्त मिलेगी. क्या ये खबर नहीं है?
  8. यहां योगी ने एक दफ्तर में पान की पिचकारियों से दीवार गंदी करने पर रोक लगा दी तो वो महान हो गए लेकिन पंजाब नें एक झटके में शराबके 500 ठेके बंद कर दिए. इस खबर को ब्लैकआउट क्यों किया गया ?
  9. पंजाब में सख्त लोकपाल बिल लाया जा रहा है. करप्शन पर योगी का एक डायलॉग तो खबर बनता है लेकिन ये खबर सिरे से गायब है. लोकपाल बीजेपी के फायदे के लिए अन्ना हजारे को दिन रात दिखा रहे थे लेकिन जो समचमुच लोकपाल लेकर आ रहा है उसका कोई नाम भी नहीं ले रहा. क्यों?