मक्कारी? बीजेपी बोली- आपने टीवी पर जो देखा वो गलत था, मोदी ने रो़डशो किया ही नहीं !!!

मक्कारी? बीजेपी बोली- आपने टीवी पर जो देखा वो गलत था, मोदी ने रो़डशो किया ही नहीं !!!




वाराणसी: लीजिये राजनीति में झूठ का विश्व रिकॉर्ड बन गया है. ये रिकॉर्ड बनने का आरोप भी किसी और पर नहीं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लगा है. कल आपने टीवी पर जो देखा वो गलत था. बीजेपी नेता नरेन्द्र मोदी ने कल वाराणसी में रोड-शो किया ही नहीं था. जो झंडे लहराए गए. वोट मांगे गए. सड़कों पर तरह तरह के प्रदर्शन हुए वो सब गलत थे. कम से कम बीजेपी का यही कहना है. दर असल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री ने गैर कानूनी तरीके से कोई इजाजत लिए बगैर ही रोडशो कर दिया था. उन्होंने सिर्फ मंदिर में दर्शन की इजाजत ली थी और गैर कानूनी तरीके से प्रचार कर ने निकल पड़े.

कल सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस पहुंच गए थे और फिर बीएचयू से उनका काफिला निकला और पूरे शहर का चक्कर लगाता हुआ काफिला बाबा विश्वनाथ के मंदिर पहुंचा था. सड़क पर उनके काफिला के जोरदार स्वागत हुआ. खुली जीप में सवार प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए भारी संख्‍या में लोग इकट्ठा हुए थे. वाराणसी में प्रधानमंत्री का रोडशो उस दिन हुआ जिस दिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छठे चरण के लिए 49 सीटों पर मतदान हुआ है जिसमें गोरखपुर और आजमगढ़ भी शामिल है. वाराणसी क्षेत्र में 80 प्रतिशत हिन्दू आबादी है और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के लिए एक बार फिर भाजपा मोदी पर काफी हद तक निर्भर दिख रही है. उत्तर प्रदेश में भाजपा 15 वर्षों से सत्ता से बाहर है.

अब पीएम मोदी की कैबिनेट में मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि कल रोड शो था ही नहीं, पीएम काशी कल भैरव मंदिर के दर्शन के लिए आए थे, रास्ते में जनसैलाब उनक साथ जुड़ गया. गोयल ने कहा कि अनुमति कल भी थी, दर्शन के लिए पूरे रोड की अनुमति थी, कल के उत्साह को देखके आज का रोड शो निर्धारित कर दिया है.

बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि शनिवार को एक घंटे तक चले इस कथित रोडशो से उसे 8 मार्च को होने वाले अंतिम चरण के चुनाव में 40 सीटों पर काफी फायदा होगा जिसका अधिकांश क्षेत्रीय चैनलों ने सीधा प्रसारण किया.

रोडशो के दौरान प्रधानमंत्री की झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम बनारस की सड़कों पर उमड़ पड़ा. लोग कई तरह के नारे लगा रहे थे जिसमें ‘सुबह बनारस, शाम बनारस : मोदी तेरे नाम बनारस’, मोदी, मोदी, जैसे नारे शामिल हैं. प्रधानमंत्री हाथ उठाकर और हाथ जोड़कर लोगों को अभिवादन कर रहे थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाद में काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की जिसे इस प्राचीन शहर में हिन्दुओं का दो प्रमुख स्थान माना जाता है. पीएम मोदी ने बाद में ट्वीट किया, ‘बाबा विश्वनाथ मंदिर जाकर सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं.

हर हर महादेव. काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना करके भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं.’ उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा का सपा-कांग्रेस गठबंधन और मायावती नीत बसपा से कड़ा मुकाबला है और पार्टी को उम्मीद है कि राज्य के पूर्वी हिस्से अच्छा प्रदर्शन करके वह 403 सीटों वाले विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा हासिल कर सकती है.