यूपी चुनाव में सट्टा बाज़ार की रिपोर्ट, जानिए किस पार्टी की जीत इन्हें लगती है पक्की

यूपी चुनाव में सट्टा बाज़ार की रिपोर्ट, जानिए किस पार्टी की जीत इन्हें लगती है पक्की




नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां सभी पार्टियां अपनी-अपनी पार्टी के जीते के दावे कर रही हैं वही. इस सबके बीच सट्टा बाजार कुछ और कह रहा है. सट्टा बाज़ार को जीत हार पर कोई कन्फ्यजन नहीं है. यहां हवा साफ नजर आ रही है. सट्टा बाजार में जो दांव खेले जा रहे हैं वहां भाजपा अपने विरोधियों पर भारी पड़ती नजर दिख रही है.यूपी में पांच चरण का मतदान पूरा हो चुका है.
इस बीच महाराष्ट्र निकाय चुनाव में भाजपा ने जबदस्त जीत हासिल की. सट्टेबाजों का मानना है कि पांच चरणों में मतदान के बाद भाजपा को बढ़त नजर आ रही है. यही वजह है कि अब भाजपा के बहुमत के नजदीक आने पर दांव लगाए जा रहे हैं. दूसरे नंबर की बात की जाए तो एसपी-कांग्रेस पर दांव लगाए जा रहे हैं. जबकि बीएसपी न सिर्फ तीसरे नंबर पर है बल्कि काफी पीछे हैं. हालांकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम नेता यूपी में बीएसपी से ही अपनी टक्कर की बात कहते रहे हैं. जबिक एसपी खुद भाजपा को अपने सामने दूसरे नंबर की पार्टी होने का दावा कर चुकी है.
सिर्फ यूपी में भाजपा की बढ़त को लेकर सट्टा बाजार गर्म नहीं है. बल्कि बाकी जिन राज्यों में चुनाव हुए हैं वहां भी भाजपा के नाम पर दांव लगाए जा रहे हैं. सट्टेबाजों के मुताबिक यूपी, उत्तराखंड और गोवा में भाजपा की सरकार को लेकर बाजार चढ़ रहा है. हालांकि पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबले पर ज्यादा दांव लगाए जा रहे हैं