जियो के चक्कर में पुराना फोन बंद न करने में ही भलाई, वरना हो सकती है ये परेशानी

जियो के चक्कर में पुराना फोन बंद न करने में ही भलाई, वरना हो सकती है ये परेशानी




नई दिल्ली : अगर आप जियो के इंटरनेट को इस्तेमाल करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको एक सलाह दी जाती है. आप अपना वर्तमान नंबर बंद न करें . न ही उसे जियो में पोर्ट कराएं. ऐसा करने पर आपको काफी परेशानी झेलनी पड़ सकती है. इस खबर पर जाने से पहले आपके ये दूसरी खबर बता रहे हैं.

खबर ये है कि गूगल रिलायंस Jio के साथ मिलकर भारत में एक सस्ता 4G VoLTE स्मार्टफोन लाने की तैयारी कर रहें हैं. आपको याद दिला दें कि जब Google के CEO सुंदर पिचाई जनवरी में भारत के दौरे पर थे तब उन्होंने कहा था कि भारत को एक सस्ते स्मार्टफोन की सख्त जरुरत है. सोमवार को द हिंदू बिजनेस लाइन में प्रकाशित खबर के मुताबिक गूगल और रिलायंस जियो एक 4G स्मार्टफोन बनाने जा रहे हैं जिसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा.

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि Google की ब्रांडिंग की मदद से रिलायंस Jio के स्मार्टफोन को अच्छी सेल मिलेगी और ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचने में भी मदद मिलेगी. इस फोन में Jio के प्री-लोडेड ऐप्स भी मौजूद होंगे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल और रिलायंस जियो भविष्य में दिखने वाली स्मार्ट TV के लिए भी सॉफ्टवेयर तैयार कर रही है.

अब आते है वहां जहां से ये खबर शुरू हुई थी. दरअसल जियो के इंटरनेट प्लान के साथ कॉलिंग फ्री है लेकिन ये फ्री कॉल तबतक ही फ्री होगा जबतक आपके अकाउंट में फोरजी डाटा रहता है. अगर आपके इंटरनेट अकाउंट का बैलेन्स खत्म होता है तो तुरंत  आपका फोन भी बंद हो जाएगा. जाहिर बात है फिर से पूरा प्लान रिचार्ज कराने तक आपका फोन बंद रहेगा . इसलिए एक्सपर्ट सलाह दे रहे हैं कि आप अपना नंबर चालू रखें ताकि मुसीबत में आपका कोई अपना आपसे संपर्क कर सके.