यूपी में सरकार बनने के बाद लगातार गिर रहा है शेयर बाज़ार, आज शुरुआती कारोबार में 252 पॉइंट की गिरावट

यूपी में सरकार बनने के बाद लगातार गिर रहा है शेयर बाज़ार, आज शुरुआती कारोबार में 252 पॉइंट की गिरावट

नई दिल्ली :  यूपी में नई सरकार बनने के बाद लगातार शेयर बाज़ार गिर रहा है . आज बुधवार को शुरुआती बाजार में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन बुधवार को बाजार में शुरुआत में भारी गिरावट का रुख देखने को मिला है. पिछले सप्ताह बना तेजी का माहौल आज नहीं दिखाई दिया. बाजार में दो दिन से गिरावट जारी है.

आज हफ्ते के तीसरे दिन के कारोबारी सत्र की शुरुआत में प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में भारी गिरावट देखने को मिली. शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 252 अंकों की भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है, जबकि यदि निफ्टी के बारे में बात करें तो इसमें भी 82 अंकों की गिरावट देखी गई. यह फ़िलहाल 9038 पर कारोबार कर रहा है .

इसके अलावा बीएसई और एनएसई में भी गिरावट नजर आई.बीएसई 245अंकों की गिरावट के साथ 29239 पर और एनएसई 82अंकों की गिरावट के साथ 9038 पर कारोबार कर रहा है.

गिरावट की वजह पर जानकारों की कई तरह की राय है. कुछ जानकारों का कहना है कि ट्रंप प्रशासन का एशिया के प्रति रवैया देखते हे निवेशक सावधानी बरत रहे हैं. जबकि एक तबका मानता है कि यूपी सरकारन की नीतियों के साफ होने तक निवेशक थोड़ा परहेज बरत रहे हैं.