अकड़ और अभिमान की बीमारी कपिल शर्मा को बहुत पुरानी है

अकड़ और अभिमान की बीमारी कपिल शर्मा को बहुत पुरानी है




कपिल शर्मा के दिमाग पर शोहरत का जो नशा है वो उनके लिए लगातार मुसीबत पैदा कर रहा है. कुछ लोग मानते हैं कि कपिल के साथ जो कुछ हुआ वो शराब के एक पैग के कारण हुआ. वो बहक गए और सुनील ग्रोवर के साथ बदसलूकी कर बैठे. लेकिन कहानी इतनी सरल नहीं है. कहानी इतनी भी सरल नहीं है कि कपिल ज्यादा परफैक्शनिस्ट हैं और इस कारण टीम के साथ बदसलूकी करते रहते हैं. दर असल इस झगड़े के बाद जो किस्से सामने आ रहे हैं वो शोहरत के कारण कपिल के दिमाग में भर गई बदगुमानी की कहानी ही कह रहे हैं.

लोगों की याददाश्त बेहद कमजोर होती है लेकिन गूगल की याददाश्त में पुराना सब जमा होता है. ज्यादा पुरानी बात भी नहीं है. कपिल ने यही सब कलर्स चैनल के साथ भी किया था. कलर्स ने तब आरोप लगाया था कि कपिल ने कॉमेडी नाइट का नाम बदलकर कॉमेडी नाइट विद कपिल कर दिया था. कलर्स ने तब भी बरदाश्त कर लिया . इसके बाद पैसे को लेकर अक्सर झंझट होने लगी. ये भी चैनल ने बर्दाश्त कर लिया. इसके विपरीत कपिल को अपना प्रोडक्शन हाउस खोलने के लिए कलर्स ने काफी मदद की. लेकिन हद तब पार हो गई जब कपिल प्रतिद्वंद्वी चैनलों के शो में जाने लगे और कलर्स की बात तक सुनना बंद कर दिया . आखिर कलर्स ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया.

कपिल आज बरबस रो पड़ते हैं बार बार फूटने लगते है. वो मनोज वाजपेयी के सामने रो पड़े . लेकिन जो आंसू कपिल के खबरों में आ रहे हैं वो सेट पर अक्सर वो लोगों की आंखों से निकाला करते हैं. जब सुनील ग्रोवर, चंदन प्रभाकर, सुगंधा मिश्रा और अली असगर जैसे पुराने और सीनियर कलाकार और निर्देशक कपिल का शो छोड़ने लगें तो आसानी से अंदर की कहानी का अंदाज़ा लगाया जा सकता है..

राजू श्रीवास्तव और एहसान कुरैशी जैसे चुके हुए कार्तूस के साथ कपिल शर्मा अब अपने शो को उबारने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उनकी शैली दर्शन पहले ही नकार चुके हैं. उनका दौर जा चुका है. इस घटनाक्रम के बाद बेहतर हो कि उन सबकी आंख खुल जाए जो अहंकार में डूबकर खुद को शहंशाह समझ रहे हैं.