सुनहरा मौका : होन्डा और हीरो दे रहे हैं 12500 तक की छूट, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भारी भीड़

नई दिल्‍ली: अगर आप अगले कुछ महीने में स्कूटर या मोटरबाइक खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज और कल आपके लिए सुनहरा मौका है.  टू-व्‍हीलर प्रमुख हीरो मोटोकॉर्प और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने BS-III मॉडल पर 12,500 रुपए तक का डिस्‍काउंट देने की घोषणा की है. ऐसा पुराने वाहनों के स्‍टॉक को जल्‍द से जल्‍द खत्‍म करने के लिए किया गया है. इन दो कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा बुधवार को एक अप्रैल से देशभर में BS-III मॉडल की बिक्री और रजिस्‍ट्रेशन पर रोक लगाने के बाद यह कदम उठाया है.

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से आठ लाख से अधिक BS-III मॉडल की बिक्री प्रभावित होगी, जिसमें 6.71 लाख टू-व्‍हीलर हैं. डीलर्स ने एक अप्रैल से पहले ज्‍यादा से ज्‍यादा BS-III मॉडल बेचने के लिए भारी डिस्‍काउंट की घोषणा की है. इंडस्‍ट्री में अभी तक इतना बड़ा डिस्‍काउंट कभी भी नहीं दिय गया है.

मार्केट लीडर हीरो मोटोकॉर्प ने अपने BS-III टू-व्‍हीलर्स पर 12,500 रुपए तक का डिस्‍काउंट देने की घोषणा की है. डीलर्स के मुताबिक कंपनी ने अपने स्‍कूटर्स पर 12,500 रुपए, प्रीमियम बाइक्‍स पर 7,500 रुपए और एंट्री लेवल मास मार्केट मोटरसाइकिल पर 5,000 रुपए की छूट देने की घोषणा की है.

वहीं दूसरी ओर नंबर टू कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्‍कूटर इंडिया ने अपने BS-III स्‍कूटर और मोटरसाइकिल पर फ्लैट 10,000 रुपए का डिस्‍काउंट देने की घोषणा की है. दोनों ही कंपनियों ने कहा है कि यह ऑफर स्‍टॉक रहने तक या 31 मार्च तक ही लागू रहेगा. फेडरेशनल ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स के डायरेक्‍टर-इंटरनेशनल अफेयर्स निकुंज सांघी ने कहा कि टू-व्‍हीलर इंडस्‍ट्री में अभी तक इतना बड़ा डिस्‍काउंट किसी ने नहीं सुना है और ऐसा पहली बार हो रहा है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें