नया रिकॉर्ड- योगी ने कर दिया पहला मंत्रिमंडल फेरबदल

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल में फेरबदल का सबसे ब़ड़ा रिकॉर्ड बनाया है. अभी कल ही सरकार बनी है और पहला मंत्रिमंडल फेरबदल भी हो गया. योगी ने खुत के पास तो 38 विभाग ही रखे हैं  थोड़ा काम स्वामी प्रसाद मौर्य को भी दे दिया है. समन्वय विभाग के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में आवंटित किया है. स्वामी प्रसाद मौर्य से नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन विभाग को लेकर सुरेश खन्ना को दे दिया गया है. ये काम उनके पास अलग से होगा.

वहीं मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को उनके पूर्व आवंटित विभागों के साथ मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग का अतिरिक्त कार्य प्रभार दिया गया है. राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धरम सिंह सैनी को पूर्व में आवंटित अभाव, सहायता एवं पुनर्वास विभाग अब राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित किए गए हैं.

राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर को पूर्व में आवंटित खाद्य प्रसंस्करण विभाग अब राज्यमंत्री (एमओएस) के रूप में आवंटित किया गया है. हालांकि कई मंत्री अब भी अपने दिए गए मंत्रालय से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं. लेकिन कई मंत्रियों के विभागों में फेरबदल से उनकी भी उम्मीदें जग गई हैं.

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा किया था. सीएम योगी ने खुद अपने पास 37 विभाग रखे थे.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें