माथा पच्ची क्यों ? 10 सैकेण्ड में देखिए सारे एक्जिट पोल रिजल्ट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए किए गए अलग-अलग एग्जिट पोल्स के अनुमान में बीजेपी सबसे आगे नजर आ रही है. अब तक सामने आए तीन एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत मिलने या उसके सबसे बड़ी पार्टी बनने का अनुमान लगाया गया है. C वोटर, न्यूज एक्स-MRC और एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल में बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बताया गया है.
उधर टाइम्स नाउ-वीएमआर के एग्जिट पोल में बीजेपी को बहुमत के आंकड़ा पार करते दिखाया गया है.

पंजाब विधानसभा चुनावों के बाद से जैसे कयास लगाए जा रहे थे, एग्जिट पोल के आंकड़े भी उसी दिशा में भविष्यवाणी करते दिख रहे हैं. वहां सत्ता के लिए मुकाबला पहली बार चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच होता दिख रहा है.
सी वोटर सी वोटर ने 117 सीट वाली पंजाब विधानसभा में आप को 63 सीटों के साथ बहुमत मिलने की भविष्यवाणी की है. कांग्रेस 45 सीट के साथ दूसरे नंबर पर, जबकि शिरोमणि अकाली दल और बीजेपी गठबंधन का सूपड़ा साफ होते दिख रहा है.


सी वोटर के मुताबिक अकाली गठबंधन को महज 9 सीटें ही मिलती दिख रही हैं. वहीं टुडेज चाणक्य पोल में कांग्रेस और आप में कड़ी टक्कर होती दिख रही है. दोनों पार्टियों को 54-54 सीटें मिलने का अनुमान है. दोनों एग्जिट पोल में अकाली दल गठबंधन की करारी हार होती दिख रही है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 के लिए किए गए एग्जिट पोल्स में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलता नजर आ रहा है. टुडेज चाणक्य, इंडिया टुडे और न्यूज 18 के एग्जिट पोल में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है, तो C वोटर का एग्जिट पोल कांटे की लड़ाई का संकेत दे रहा है.
सी वोटर के मुताबिक दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और बीजेपी यहां बराबरी पर रहते हुए बहुमत के जादुई आंकड़े (35) से कुछ पीछे रह जाएंगे.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें