आखिरी मौका, बैंक से जितने पैसे निकालना है निकाल लो ताकि होली पर दिक्कत न हो

नई दिल्‍ली:  आज आपके पास आखिरी मौका है. जितने पैसे निकालने हैं निकाल लें. आप बैंक से संबंधित सभी जरूरी काम भी आज ही निपटा लें क्योंकि बैंक लगातार अगले तीन दिन तक बंद रहेंगे. बिहार के बैंकों में यह अवकाश लगातार चार दिन होगा. होली को ध्यान में रखते हुए आप नकदी की व्यवस्था कर लें.

दरअसल, 11 मार्च को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंकों की छुट्टी है जबकि अगले दिन रविवार है. इसके बाद 13 को होली की छुट्टी है. लिहाजा बिहार छोड़कर बाकी जगहों पर बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद रहेंगे. बिहार में 14 मार्च यानी मंगलवार को भी बैंक बंद रहेंगे. लिहाजा यदि आपको नगदी की व्‍यवस्‍था करनी है तो फिर आज ही आपको इसका इंतजाम करना होगा, इसके लिए बिना देर गंवाए और बिना एटीएम को तलाशे आपको बैंक में चले जाना होगा.

बैंकों की छुट्टी के कारण अगर आप केवल एटीएम के भरोसे हैं तो आपको रुपयों की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है. त्योहार की वजह से कैश की ज्यादा जरूरत होगी. ऐसे में भारी संख्या में लोग एटीएम से पैसा निकालेंगे. गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद से लेकर अब तक एटीएम पर हालात पूरी तरह से सामान्‍य नहीं हो सके हैं. जहां पर एटीएम में पैसा है भी तो वहां पर लोगों को भीड़ या फिर पैसे जल्‍द खत्‍म होने जैसी दिक्‍कत का सामना करना पड़ सकता है. लिहाजा ऐसे में एटीएम में पैसे की कमी हो सकती है.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें