गुड़गांव में हिंदूवादियों का हुड़दंग, KFC समेत चिकन की कई दुकानों पर हमला

नई दिल्ली: 2019 चुनाव के लिए सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का काम तेज़ी से चल सहा है. उत्तर प्रदेश में बूचड़खानों पर सरकार की कार्रवाई के बीच अन्य राज्यों में भी मीट की दुकानें निशाने पर हैं. हरियाणा के गुड़गांव में शिवसेना ने जबरन मीट और चिकन की 500 दुकानों को बंद करा दिया है. इनमें मल्टीनेशनल फूड चेन KFC भी शामिल है.
गुड़गांव में करीब दो सौ शिवसौनिकों ने मीट की दुकानों पर धावा बोल दिया और नवरात्र तक सभी दुकानों को बंद करा दिया है. साथ ही शिवसैनिकों ने मीट दुकानदारों को हर मंगलवार को भी दुकान बंद रखने की चेतावनी दी है. शिवसेना ने KFC की एक दुकान में घुसकर वहां चिकन खाने आए लोगों को दुकान से बाहर निकाल दिया और दुकान बंद करा दी.
शिवसेना का दावा है कि उसे इस कार्रवाई में स्थानीय लोगों का समर्थन हासिल है और उन्हीं लोगों ने नवरात्रि के दौरान मीट की दुकानें बंद किए जाने की मांग की थी. इसी के चलते ये कार्रवाई की गई है. सूत्रों का कहना है कि इसके लिए शिवसैनिकों ने पहले ही पुलिस-प्रशासन से अनुमति ली थी. पुलिस को पहले से ही इस कार्रवाई भनक थी बावजूद इसके प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया.
मेल टुडे अखबार ने गुड़गांव पुलिस के एसीपी मनीष सहगल के हवाले से बताया कि उन्हें इस कार्रवाई की जानकारी नहीं है और अगर किसी ने वैध दुकानों जबरन बंद कराई हैं तो उसके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी.
यूपी में योगी सरकार की अवैध बूचड़खानों पर सख्त कार्रवाई के बाद अन्य राज्यों में भी इस असर देखा जा रहा है. बीजेपी शासित राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में भी मीट की दुकानों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. राजस्थान के जयपुर में करीब 4 हजार अवैध दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें