गूगल खुद ही लेकर आ रहा है एन्ड्राइड का बाप , नाम है -Android-O, पढ़िए खासियत

नई दिल्ली: अगर आप को एंड्राइड में कुछ खामियां नज़र आती हैं , अगर आपको लगता है कि ये बैट्री ज्यादा खाता है. अगर आपको लगता है कि गूगल का एन्ड्राइड अपनी एप्स जरूरत से ज्यादा बेचता है तो गूगल का नया ओएस एन्ड्राइड ओ आपके लिए ही है. कंपनी जल्द ही अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम Android O पेश करने वाली है. फिलहाल गूगल ने उसका डेवलेपर प्रीव्यू जारी किया है.

इस OS में खास तौर से बैटरी लाइफ को बढ़ाने पर जोर दिया गया है. नए एंड्रॉयड ओ में सलेक्टेड ऐप रखे गए हैं जो बैटरी की कम खपत करते हुए इसे बेहतर बनाते हैं. इसमें अपडेट और बैंकग्राउंड सर्विस की लिमिट भी तय कर दी गई है ताकि बैटरी कम खर्च हो.

इसके अलावा इनमें नए तरह का नोटिफिकेशन, एडैप्टिव आइकंस, पिक्चर इन पिक्चर फीचर, ऑटोमैटिक टेक्स्ट कॉपींग समेत कई नए फीचर्स हो सकते हैं.

नए एंड्रॉयड का सबसे बढ़िया फीचर है नोटिफिकेशन चैनल जो हर नोटिफिकेशन को उसी की कैटेगरी में रखता है. इससे यूजर की स्क्रीन पर नोटिफिकेशन बल्क में नहीं दिखाई देते.

साउंड इफेक्ट को दमदार बनाए रखने के लिए इसमें हाई क्वॉलिटी ऑडिया कोडेक्स दिए गए हैं,जो गजब का आउटपुट देते हैं . इसके अलावा इसमें A-Audio नाम की अलग से ऐप्लिकेशन भी दी गई है.

इसका दूसरा बढ़िया फीचर है पिक्चर इन पिक्चर यानि (PIP). इस फीचर के जरिए यूजर्स को वीडियो को मिनिमाइज करने का ऑप्शन मिलेगा. साथ ही दूसरी ऐप इस्तेमाल करते हुए भी देख पाएंगे.

कनेक्टिविटी को ध्यान  में रखते हुए इसमें नया Wi-Fi अवेयर फीचर दिया गया है. इससे कई डिवाइस बिना इंटरनेट ऐक्सेस के भी एक-दूसरे से वाई-फाई के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें