शिवरात्रि पर सोनिया ने कराया पाकिस्तान के मंदिर में रुद्राभिषेक

नई दिल्ली: सोनिया गांधी ने लोक कल्याण के लिए पाकिस्तान स्थित हिंदुओं के प्रसिद्ध तीर्थस्थल कटास राज धाम में महाशिवरात्रि के पर्व पर भगवान शिव के रुद्राभिषेक केलिए संपूर्ण पूजा सामग्री और दक्षिणा भेजी है. माना जा रहा है कि यूपी के चुनावों में कांग्रेस की सफलता की कामना के साथ ये पूजा करवाई गई है. हालांकि दस जनपथ के नज़दीकी लोग इसकी वजह जन कल्याण बता रहे हैं.

दस जनपथ से जुड़े सूत्रों के मुताबिकश्री सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा पंजाब केएक प्रतिनिधि दल ने महंत कौशिक और बेनी माधव गोस्वामी के नेतृत्व में मंगलवार को दस जनपथ में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से भेंट करके उन्हें अपनी कटासराज यात्रा की जानकारी दी.

सोनिया और प्रियंका ने प्रतिनिधि मंडल से कटासराज के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व की पूरी जानकारी ली. महंत कौशिक ने उन्हें बताया कि माता पार्वती जब अपने पूर्व अवतार में सती के रूप में थीं और अपने पिता दक्ष के यज्ञ में उन्होंने स्वयं को अग्नि को समर्पित कर दिया था, तब भगवान शिव उन्हें याद करके रोए थे. उनका एक आंसू कटास राज में गिरा और दूसरा पुष्कर में. दोनों ही स्थलों पर दो सरोवर बन गए.

कटास में अमृत सरोवर है. प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि कटास राज धाम में भगवान शिव की पूजा अर्चना से न सिर्फ शारीरिक और मानसिक समस्याओं से मुक्ति मिलती है, बल्कि कल्याण भी होता है.

इसके बाद सोनिया और प्रियंका ने अपनी तरफ से भगवान शिव केरुद्राभिषेक के लिए संपूर्ण पूजा सामग्री मंगाकर अपनी ओर से प्रतिनिधि मंडल को समर्पित की. इसके बाद सनातन धर्म सभा का प्रतिनिधि मंडल अमृतसर होते हुए वाघा सीमा के रास्ते पाकिस्तान रवाना हो गया जिसने शुक्रवार को महाशिव रात्रि के अवसर पर कटासराज धाम में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी की तरफ से रुद्राभिषेक किया.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें