वैलेंटाइन डे स्पेशल: ऐसे परवान चढ़ा प्रियंका ऑर रॉबर्ड वाड्रा का प्यार, जानिए कैसे किया प्रपोज

वैलेंटाइन डे स्पेशल: ऐसे परवान चढ़ा प्रियंका ऑर रॉबर्ड वाड्रा का प्यार, जानिए कैसे किया प्रपोज

नई दिल्ली: प्रियंका गांधी कांग्रेस की सबसे ग्लैमरस और सबसे ज्यादा चहेती नेता हैं. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में उनका नाम आया है तो साथ प्रयंका की ज़िंदगी में भी लोगों की काफी रुचि है. हम आपको यहां बता रहे हैं कुछ रोचक बातें जो दैनिक भास्कर ने प्रकाशित की है.  प्रियंका गांधी रॉबर्ड वाड्रा से पहली बार 13 साल की उम्र में मिली थीं.

राॅबर्ट को प्रियंका की सादगी ने बेहद आकर्षित किया. धीरे-धीरे दोनों की बातचीत शुरू हो गई. प्रियंका की दिलचस्पी भी रॉबर्ट में बढ़ने लगी.

दोनों के रिश्ते मजबूत हो गए और ये अहसास दोस्ती के बाद प्यार में बदल गया.

एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में रॉबर्ट ने कहा था, ‘मैं नहीं चाहता था कि हमारे इस रिश्ते के बारे में कोई जाने, क्योंकि लोग इसे समझ नहीं पाते और कोई अलग ही रूप दे देते.’

रॉबर्ट कहते हैं कि उन्होंने प्रियंका को घुटनों के बल बैठकर प्रपोज नहीं किया, बल्कि दोनों ने साथ बैठकर अपने रिश्तों के बारे में गंभीरता से विचार किया.

प्रियंका ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘जब मैं रॉबर्ट से पहली बार मिली थी तो सिर्फ 13 साल की थी. वे मुझसे वैसे ही मिलते थे, जैसे दूसरे दोस्तों से मिलते थे. ये बात मुझे पसंद आई.’

रॉबर्ट के पिता शादी को नहीं थे तैयार शादी के लिए दोनों की सहमति बनने के बाद दोनों एक-दूसरे के परिवार वालों से मिले. बताया जाता है कि रॉबर्ट के पिता इस रिश्ते से खुश नहीं थे, लेकिन बाद में मान गए.

फरवरी, 1997 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों एक बेटी और एक बेटे के माता-पिता हैं. रॉबर्ट कहते हैं कि प्रियंका ही बच्चों की ज्यादातर जिम्मेदारी संभालती हैं. वे घर का सारा खर्च संभालते हैं और फिजूलखर्ची पर नाराज भी होते हैं.

स्कूल में दोनों पढ़ते थे साथ प्रियंका गांधी की रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी. दोनों दिल्ली के ब्रिटिश स्कूल में साथ-साथ पढ़ते थे. प्रियंका देश के प्रमुख राजनीतिक परिवार से थीं और रॉबर्ट एक बिजनेसमैन फैमिली से.

लग्जरी कारों और बाइक के शौकीन हैं रॉबर्ट वाड्रा वाड्रा लग्जरी कारों और बाइक के शौकीन होने के साथ-साथ फिटनेस फ्रीक भी हैं. इसके लिए वो घंटों जिम में एक्सरसाइज, मॉर्निंग वॉक और साइकिलिंग करते हैं.

दिसंबर 2011 में रॉबर्ट वाड्रा को एक अंग्रेजी न्यूज पेपर ने ‘बेस्ट ड्रेस्ड मैन’ का खिताब दिया था. रॉबर्ट वाड्रा को बाइक और कार के अलावा गोल्फ खेलने और फॉर्मूला वन रेस देखने का शौक है. वो अक्सर गोल्फ खेलते हुए देखे जाते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई देश की पहली फॉर्मूला वन रेस देखने अपने बेटे और दोस्तों के साथ पहुंचे थे.

रॉबर्ट वाड्रा का हैंडीक्राफ्ट आइटम्स और कस्टम ज्वैलरी का बिजनेस है और उनकी कंपनी का नाम ‘आर्टेक्स एक्सपोर्ट्स’ है. इसके अलावा भी रॉबर्ट वाड्रा कई कंपनियों में पार्टनर हैं.