शौकीनों की शान होगा नोकिया का 3310, सबकुछ होगा पहले जैसा, बस ये बातें होंगी नयी

शौकीनों की शान होगा नोकिया का 3310, सबकुछ होगा पहले जैसा, बस ये बातें होंगी नयी




नई दिल्ली: नोकिया के 3310 की वापसी की खबरें कम और अटकलें ज्यादा आ रही है. हालात ये हैं के वापसी से पहले ही इस फोन को लकर तरह तरह के अंदाज़े और अनुमान सामने आ रह हैं. हालांकि मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अब सिर्फ कुछ दिन ही रह गए हैं. और यहां इस फोन को पेश कर ही दिया जाएगा. लेकिन इस पर अनुमान लगाने का सिलसिला ज़ोरों पर है. इसकी वजह भी है वो है इस ईवेंट से नोकिया की धमाकेदार एंट्री का एलान. नोकिया इस बार आक्रामक तरीके से वापसी करने के लिए तैयार है. इतना ही नहीं कंपनी अपने सबसे पॉपुलर फोन Nokia 3310 को एक बार फिर से लॉन्च करने की तैयारी में है.

जैसे ही 3310 के दुबारा लॉन्च होने की रिपोर्ट्स आनी शुरू हुई वैसे ही अफवाहों और प्रेडिक्शन का भी दौर शुरू हुआ. कॉन्सेप्ट वीडियोज से लेकर संभावित फीचर्स भी आने शुरू हो गए हैं. अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन खबर ये हैं कि Nokia 3310 की पहली जानकारी लीक हो गई है. चीनी वेबसाइट वेच के मुताबिक Nokia 3310 में कुछ भी नहीं होगा. वही पुराना फोन हूबहू बनाने की कोशिश हुई है सिर्फ वही चीजें नयी होंगी जो कि अब बननी बंद हो गई हैं. जैसे इसकी 84X84 मोनोक्रोम डिस्प्ले होगी. चूंकि अब ब्लैकएंडव्हाइट डिस्प्ले नहीं बनती इसलिए कलर डिस्प्ले में ही ब्लैक एंड व्हाइट डिजाइन बना दिया जाएगा. रिपोर्ट में इसकी कीमत 59 यूरो (लगभग 4,166 रुपये) बताई गई है.

Nokia 3310 में एंड्रॉयड नहीं होगा, बल्कि यह एक फीचर फोन की तरह ही लॉन्च किया जाएगा. पिछले कुछ दिनों से फोटोज वायरल हो रही थीं जिनमें इसमें एंड्रॉयड दिखाया गया जो पूरी तरह से काल्पनिक है. बल्कि इसमें वही पुराना नोकिया वाला सॉफ्टवेयर होगा थोड़े बहुत बदलाव के बाद.

डिजाइन के मामले में पुराने 3310 के मुकाबले यह थोड़ा अलग होगा, क्योंकि इसकी स्क्रीन पहले से बेहतर होगी और ज्यादा ब्राइट होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें कलर्स भी होंगे, हालांकि इसकी रेजुलुशन ज्यादा नहीं होगी.

एचएमडी ग्लोबल Nokia 3310 को दो या तीन कलर वैरिएंट रेड यलो और ग्रीन में लॉन्च कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक Nokia 3310 मई में भारत आ सकता है और यह दिखने में काफी खूबसूरत होगा.