5 टियर सुरक्षा के बीच आज अलीगढ़ से गरजेंगे मोदी

5 टियर सुरक्षा के बीच आज अलीगढ़ से गरजेंगे मोदी




अलीगढ़: पांच चक्रीय सुरक्षा और चप्पे चप्पे पर इलैक्ट्रानिक और हवाई सुरक्षा से घिरे पीएम नरेन्द्र मोदी आज अलीगढ़ केनुमाइश मैदान में हुंकार करेंगे, गरजेंगे, चुनौती देंगे और हमले करेंगे. यहां चुनाव के मद्देनज़र एक जनसभा रखी गई है जिसमें मोदी का वीरता से भरा भाषण होगा. मोदी आराम से आएं और चले जाएं इसलिए शनिवार को एडीजी ट्रेनिंग वीके मौर्या की मौजूदगी में सुरक्षा का फाइनल चेकअप और रिहर्सल किया गया। इस दौरान एक दर्जन स्नाइपर्स ने एंटी माइंस चेकिंग और एंटी सबोटाज चेकिंग की गई.

प्रशासन ने निषेधाज्ञा लागू करते हुए महानगर के आसमान में फ्लाइंग ऑब्जेक्ट व रिमोट संचालित इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की उड़ान पर प्रतिबंध लगाते हुए उल्लंघन करने पर सीधे गोली मारने के आदेश दिए हैं।

एक दर्जन स्नाइपर्स ने कार्यक्रम स्थल के चप्पे-चप्पे पर एंटी माइंस और सबोटाज की चेकिंग की। इसके बाद फोर्स ने समूचे स्थल को अपने कब्जे में ले लिया। आसपास की बहुमंजिला इमारतों पर दूरबीन और संगीनधारी कमांडो की तैनाती कर दी गई। बताते चलें कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए पांच चक्रीय सुरक्षा प्लान बनाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को यूपी के अलीगढ़ में एक रैली को संबोधित करेंगे. शनिवार को उन्होंने मेरठ में रैली की थी. मेरठ की रैली में उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर नोटबंदी तक बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं थी.

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मुताबिक अलीगढ़ की रैली के लिए दोपहर एक बजे वो नई दिल्ली के सफदरजंग हवाई अड्डे से रवाना होंगे. दोपहर के समय करीब 1.50 बजे उनका चॉपर अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड के हेलीपैड पर लैंड करेगा. मोदी की रैली का समय दो से तीन बजे तक है. इसके बाद वो वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

अलीगढ़ के पास के करीब छह विधानसभाओं के मद्देनजर पीएम की रैली की गई है. इस रैली के असर में अलीगढ़ शहर के अलावा पास के कोल, अतरौली, छर्रा, बरौली, खैर, इगलास और हाथरस के विधानसभा क्षेत्र आएंगे. इन सारे विधानसभा क्षेत्रों से कार्यकर्ताओं के पहुंचने का अनुमान है.

अतरौली विधानसभा क्षेत्र कल्याण सिंह का गढ़ माना जाता है. यहां से इस बार उनके पोते संदीप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.