कल से शुरू होगा रिलायंस जियो के प्राइम ऑफर का रजिस्ट्रेशन, 99 रुपये देकर करा लीजिए रजिस्ट्रेशन

कल से शुरू होगा रिलायंस जियो के प्राइम ऑफर का रजिस्ट्रेशन, 99 रुपये देकर करा लीजिए रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली:  रिलायंस जियो को डर है कि मुफ्त का हैप्पी न्यू इयर ऑफर खत्म होते ही ग्राहक उनका सिम निकालकर फेंक ने दें. यही वजह है कि ऑफर खत्म होने से पहले ही जियो के ग्राहकों को खुछ पैसे लेकर प्राइम ऑफर शुरू किय जा रहा है. जाहिर बात है कि अगर आप कुछ पैसे दे देंगे तो रिलायंस को बिना वजह नहीं छोड़ेंगे. अबतक रिलायंस के ज्यादातर दर्शकों के पास रिलायंस दूसरा विकल्प है और लोगों ने रिलायंस जियो के नंबर बांटे नहीं हैं.

रिलायंस जियो का हैपी न्यू ऑफर 31 मार्च को खत्म हो रहा है. इसके बाद शुरू होगा प्राइम ऑफर. इसके लिए रजिस्ट्रेशन 1 फरवरी से शुरू होगा और 31 मार्च तक चलेगा. अगर आपके पास जियो सिम है तो आप आप कल से आप प्राइम मेंबर बनने के लिए रजिस्टर करा सकते हैं. इसके लिए जियो ऐप या कंपनी की वेबसाइट पर जा कर फॉर्म भर सकते हैं.

इसके बाद अगले एक साल तर फिर से वेलकम ऑफर जैसे ही ऑफर मिलेंगे, लेकिन इसके लिए हर महीने आपको 303 रुपये देने होंगे. रजिस्ट्रेशन के लिए आपसे 99 रुपये लिए जाएंगे.

नई रिपोर्ट के मुताबिक प्राइम ऑफर में 303 रुपये के अलावा दूसरा प्लान भी होगा जो 149 रुपये का है. इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 2GB 4G डेटा मिलेगा. दूसरा पैक 499 रुपये का होगा जिसके तहत एक महीने के लिए 60GB डेटा मिलेगा जिसे हर दिन 2GB डेटा ही यूज कर सकते हैं. हालांकि इन दोनों प्लान्स के बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है.

ब्रोकरेज फर्म सीएलएसए के मुताबिक जियो 999, 1999, 4999 और 9999 रुपये के लंबी अवधि वाले प्लान भी लॉन्च करेगा. इनकी वैलिडिटी क्रमशः 60,90,180 और 360 दिनों की होगी. इन प्लान में क्रमशः 60,125,350 और 750GB डेटा मिलेगा जिनमें कोई लिमिट नहीं होगी.

सीएलएसए ने कहा है,’चैनल पार्टनर के साथ बातचीत के बाद रिलायंस जियो ने अपने प्राइम प्रोग्राम के तहत कुछ नए टैरिफ प्लान्स शुरू किए हैं. इन प्लान्स के लिए 31 मार्च 2017 से पहले यूजर्स को प्राइम मेंबर्शिप के लिए रजिस्टर कराना होगा.’