मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक तनाव, बाइक टकराने के बाद दो समुदाय भिड़े, 6 लोग घायल

मुजफ्फरनगर में सांप्रदायिक तनाव, बाइक टकराने के बाद दो समुदाय भिड़े, 6 लोग घायल




नई दिल्ली: मुजफ्फरनगर में खादरवाला में दो युवकों की बाइकों के टकराने पर सांप्रदायिक बवाल हो गया. दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. इस दौरान दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे चले. पथराव के बाद फायरिंग शुरू हो गई. दोनों तरफ से आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को खदेड़ा. बवाल की सूचना बाजार की दुकानें बंद हो गईं. एसटी सिटी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. नाजुक हालात को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है

शहर कोतवाली के खादरवाला इलाके में शुक्रवार शाम दूसरे सुमदाय का युवक बाइक से रात करीब नौ बजे खादरवाला से गुजर रहा था. दूसरी ओर से बाइक पर आए दलित युवक की बाइक भिड़ गई.

पहले दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई. देखते ही देखते मारपीट होने लगी. शोर-शराबा होने पर दोनों समुदाय की भीड़ आमने-सामने आ गई. एक दूसरे पर पथराव कर दिया. घरों की छतों से हवाई फायरिंग शुरू हो गई.

मौके पर दोनों समुदाय के बीच तनाव व्याप्त हो गया. बवाल की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया. एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह तीनों थानों का फोर्स और पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने लाठियां भांजकर दोनों पक्षों की भीड़ को खदेड़ा. बवाल होने की सूचना से आसपास की दुकानों के शटर गिरते चले गए और लोग अपने घरों में दुबक गए.

संघर्ष में दोनों तरफ के आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए. पुलिस ने दोनों पक्षों के आरोपियों के घरों में दबिश देकर कई युवकों को हिरासत में लिया. संघर्ष में आधा दर्जन युवक लहूलुहान हो गए.

कुछ को सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है, जबकि कुछ ने प्राइवेट चिकित्सकों के यहां इलाज कराया. अफसरों ने मौके पर ऐहतियातन फोर्स तैनात कर दिया है. एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि संघर्ष में दोनों पक्षों के दो युवक घायल हैं. मामले की जांच की जा रही है. इन सभी घटनाओं के कारण भारत को महामूर्खों का देश कहा जा सकता है. यहां राम और रहीम को मानने वाले एक दूसरे के खिलाफ वो हरकतें करते हैं हो राम और रहीम ने गलत बताईं. फिलहाल हालात पूरी तरह काबू में हैं. courtsey-amar ujala