Viral Video: पंजाब में EVM में गड़बड़ी का आरोप, वोटिंग मशीनों से हो रही है छेड़छाड़

Viral Video: पंजाब में EVM में गड़बड़ी का आरोप, वोटिंग मशीनों से हो रही है छेड़छाड़

नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा मतदान के बाद इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनें सुरक्षित नहीं है.वेबसाइट जनता का रिपोर्टर ने एक वीडयो प्रकाशित किया है जिसमें हिफाज़त में रखी गईं कुछ ईवीएम के बक्सों से लोग छेड़छाड़ कर रहे हैं. पोर्टल के वीडियो में कुछ लोग ईवीएम से भरे हुए संदूकों को खोल रहे हैं और इधर से उधर कर रहे हैं. वो आराम से स्ट्रांग रूम में टहल रहे हैं. पास ही ईवीएम रखी हुई हैं.

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने ईवीएम से छेड़छाड़ क आरोप लगाया था. पार्टी के कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के बाहर टैंट लगाकर पहरा दे रहे हैं. इससे पहले फेसबुक लाइव के माध्यम से इस साइट के प्रधान संपादक रिफत जावेद से केजरीवाल ने भी ईवीएम मशीनों के साथ क्या छेड़छाड़ की आशंका जताई थी.

उन्होंने आशंका जताई थी कि मतदान और मतगणना के बीच 1 महीने से ज्यादा का समय है वहां ये ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका बनी रहेगी.

वीडियो में दिखाया गया है कि ईवीएम मशीनों  को कहीं ले जाया जा रहा है. जबकि सुरक्षा के नाम पर ईवीएम मशीनें अपना हाल खुद बंया कर रही है. इस बात की पहले भी आशंका जताई गई थी कि क्या इन मशीनों के साथ छेड़छाड़ सम्भव हैं. हालांकि वेबसाइट ने इन ईवीएम के स्थान और तस्वीरों के के समय के बारे में कुछ नहीं बताया है.

दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि अधिकारियों ने गोदाम से कागजात लेने के बहाने अंदर प्रवेश किया और उसके बाद ईवीएम मशीनों को वहां से हटाना शुरू कर दिया.