वायरल वीडियो: एबीवीपी के लीडर का संस्कार देखिए, प्रोफेसर के साथ फुल गुंडागर्दी

नई दिल्ली: डीयू में बवाल चल रहा है इस बवाल के बीच दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्‍यक्ष और ABVP की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍य सतिंदर अवाना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर वायरल हो रहा है. बताया जाता है कि यह वीडियो लॉ फैकल्‍टी के बाहर का है जहां एक महिला टीचर से बदतमीजी कर रहे हैं. वीडियो को लगातार शेयर किया जा रहा है. दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया द्वारा शेयर किए गए वीडियो के साथ लिखा है, ”ये सुनिए भाजपा की खुली गुंडागर्दी, पूलिस के सामने. अब भी अगर आप इनके ख़िलाफ़ खड़े नहीं हुए तो कल ये आपकी बहू बेटी को भी नहीं छोड़ेंगे.” सिसोदिया ने तो पीएम मोदी को टैग कर पूछा, ”आपकी पार्टी के नेता DU की महिला शिक्षक के साथ कितनी बदतमीज़ी से पेश आ रहे हैं देखिए. सुना है आप भी यहीं से पढ़े हैं.”

कथित वीडियो में कई पुलिसकर्मी महिला टीचर और स्‍टूडेंट्स के अगल-बगल दिख रहे हैं, मगर कोई अवाना को रोकने की कोशिश नहीं करता. एडमिट कार्ड को लेकर चल रही बहस पर अवाना भड़कते हुए कहता है, ”ये आपके बाप की यूनिवर्सिटी है किसी के बाप की यूनिवर्सिटी है. आपने क्‍या समझ कर पुलिस को यहां बुलाया है?”

इस पर टीचर ने कहा कि हमें लग रहा है कि आप हिंसा करोगे, इसलिए बुलाया. फिर अवाना कहते हैं, ”अच्‍छा, आतंकवादी हैं हम. आप स्‍टूडेंट पर लाठीचार्ज करोओगे. राष्‍ट्रपति हो? विक्‍टोरिया हो? अब तरीका दिख रहा है. लाठीचार्ज करा दिया, तुम्‍हारे बाप का है? अगर सोचेगी कि खाली तू ही अक्‍लमंद है, सारे अक्‍लमंद हैं यहां. बुद्धि मत लगइयो ज्‍यादा. और सबको एडमिट कार्ड मिलेगी.”

अवाना आगे महिला टीचर का भविष्‍य खराब होने की धमकी भी देता है. वीडियो में वह कहता है, ”या तू अपना भविष्‍य खराब करके जाएगी या जहां पहुंचेगी वहां खराब कर लेगी. धमकी समझ लियो इसे, चाहे जो समझ लियो.” टीचर कहती है कि ‘बेटा तुम स्‍टूडेंट हो…’ तो उसकी बात बीच में काटते हुए अवाना कहता है, ”बिल्‍कुल नहीं हैं. बदतमीज हूं. पूरा सम्‍मान खो दिया महिलाओं ने. उस दिन हमको पुलिस मार रही थी तो कह रहे थे मर रहे हो तो मर जाओ, हमारे बाप के लग रहे ये. ये शब्‍द हैं इनके.”

 

अवाना ने आगे कहा, ”सुनो कान खोलके. आप जो सोच रहे हो कि इधर से दो महीनेमें निकल जाओगे और कहीं की वीसी बन जाओगे और यहां मैसेज देके जाओगे, ऐसे मैसेज बहुत देखें हैं. ये हद बर्दाश्‍त नहीं होगी मैडम.”

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें