जल्द ही दुबला हो जाएगा ये सबसे ज्यादा वजनी पुलिस वाला, जनिए कैसे

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर बदनाम हुए 180 किलो के पुलिस इंस्पेक्टर दौलतराम जोगावत के अब दुबले होने के दिन आ गए हैं. मेडिकल कंडीशन की वजह से जोगावत का वजन 180 किलो है और अब उनका इलाज सर्जन डॉ. मुफज्जल लकड़ावाला करेंगे. लकड़ावाला वही डॉक्टर हैं जो दुनिया की सबसे भारी महिला इमाम का इलाज कर रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि जोगावत का इलाज भी सैफी अस्पताल में होगा, जहां इमाम का इलाज चल रहा है. इमाम का वजन 480 किलो से ज्यादा है.
हालांकि डॉक्टर लकड़ावाला से इस मामले पर जानकारी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका, मध्य प्रदेश पुलिस के पुलिस अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने जानकारी दी कि जोगावत अपने बेटे के साथ कार में मुंबई पहुंच चुके हैं.
उन्होंने बताया, ‘डॉ. लकड़ावाला की भेजी एक टीम हमारे पास आई थी और कहा कि जोगावत का वजन कम करने में जोगावत की मदद करना चाहती है. हम तुरंत तैयार हो गए. पुलिस स्कीम के तहत हम इंसपेक्टर जोगावत को हर संभव मदद देने के लिेए तैयार हैं.’
मुंबई रवाना होने से पहले जोगावत ने बताया था कि कैसे 1993 में गॉल ब्लैडर के ऑपरेशन के बाद उनका वजन बढ़ना शुरू हुआ और शोभा डे के ‘इंसल्टिंग’ ट्वीट ने उनकी जिंदगी बदल दी. उन्होंने आगे मडिया को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘डे के ट्वीट के बाद इस मुद्दे को गंभीरता से लेने के लिए मीडिया का धन्यवाद. अब शायद मुझे बेहतर जीवन मिल पाएगा.’
शोभा डे ने उठाया था मुद्दा
बीते सप्ताह 21 फरवरी को बीएमसी चुनाव के लिए वोट डालने के बाद शोभा डे ने एक मोटे पुलिसवाले का फोटो ट्वीट कर लिखा था, ‘आज मुंबई में भारी पुलिस बंदोबस्त है.’ इसके बाद डे और मुंबई पुलिस के बीच ट्विटर वॉर छिड़ गई.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें