इंडिया ने भर दी फेसबुक की झोली, अचानक होने लगी कमाई की बरसात

नई दिल्लीः जियो के मुफ्त के डाटा से किसी को फायदा हुआ हो या नहीं फेसबुक की चल पड़ी है. इस वित्तीय वर्ष 4th quarter में भारत के लोगों ने जमकर फेसबुक का इस्तेमाल किया. इसकी वजह है भारत में मुफ्त में मिल रहा इंटरनेट. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दूरसंचार कंपनियों ने जमकर फ्री डाटा बांटा. यही वजह रही कि भारत में सोशल मीडिया नैटवर्किंग वैबसाइट फेसबुक में मजबूत वृद्धि दर्ज की गई.
जुकरबर्ग खुश हुआ
फेस बुक ने चौथी तिमाही के लिए भारत को ‘सबसे तेजी से वृद्धि करने वाला बाजार’ करार दिया है और कहा है कि भारत जैसे देशों में विभिन्न तीसरे पक्षों (दूरसंचार कंपनियों) के प्रोमोशनल नि:शुल्क डेटा योजनाओं का ‘एशिया प्रशांत में स्पष्ट असर रहा.’ जाहिर है reliance jio और के बाद airtel,vodafone,idea, reliance और बीएसएनएल ने जमकर मुफ्त और सस्ता डाटा बांटा.
भारत सबसे ज्यादा बढ़ोतरी वाला बाजार
FB का कारोबार दिसंबर 2016 की तिमाही में 51% बढ़कर 8.8 अरब डॉलर हो गया. कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी डेविड वेहनर ने कहा है कि विशेषकर चौथी तिमाही में भारत जैसे बाजार में प्रोमोशनल नि:शुल्क डेटा योजनाओं से हमारी वृद्धि हुई. भारत सबसे अधिक वृद्धि वाला बाजार रहा.
फेसबुक को भारत में 16 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं जो अमरीका के बाद दूसरी सबसे बड़ी संख्या है. फेसबुक के कुल उपयोगकर्ताओं की संख्या करीब 1.9 अरब है और इसमें से करीब 1.2 अरब उपयोगकर्ता इसका रोजाना उपयोग करते हैं.

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें