10 रुपये में खाना, वो भी ऑटोमेटिक मशीनों से होगा तैयार, वीडियो में देखिए केजरीवाल की नयी मशीन

नई दिल्ली: एक तरफ मोदी सरकार सैनिकों के घटिया खाने को लेकर बदनाम हो रही है तो दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने रोटी के लिए जो किया है वो इससे पहले किसी ने सोचा भी न होगा. दिल्ली सरकार अब सिर्फ 10 रुपए में खाना दे रही है. 10 रुपये की थाली में चपातियां होंगी, दाल होगी. सब्ज़ी होगी, चावल होगा और साथ में होगा सलाद. यानी पूरा बैलेन्स्ड फूड. सलाद काटने से लेकर आटा गूंथने और रोटी सेंकने तक सारा काम आधुनिक मशीनों से हो रहा है.  इस पहल का फायदा ओपीडी के मरीज, उनके अटेंडेंट के साथ साथ, जीबी पन्त और लोकनायक अस्पताल के स्टाफ, मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंटस् को भी मिलेगा..

इस कैंटीन के उद्घघाटन समारोह में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी हिस्सा लिया, इससे पहले इस अस्पताल में इंडोर मरीज यानि वो मरीज जो यहां भर्ती हैं, उन्हें मुफ्त खाना देने की शुरुआत की गई थी.. स्वास्थ्य मंत्री ने इस पहल पर खुशी जताई

लोकनायक अस्पताल के इस मॉर्डन किचन में खाना बनाने के सभी आधुनिक उपकरण मौजूद हैं। सब्ज़ी काटने और आटा गुंदने से लेकर सब्ज़ी पकाने और रोटी पकाने की आधुनिक मशीनें और बर्तन लगाए गए हैं। अस्पताल में आने वाले मरीजों के तिमारदारों के साथ साथ अस्पताल का स्टाफ भी इस सुविधा से खुश है कि सिर्फ दस रुपए में अब उन्हें पौष्टिक खाना मिल सकेगा..

अब अस्पताल की योजना है कि जल्द ही सस्ते ब्रेकफास्ट और डिनर की भी सुविधा शुरु की जाए

बस थोड़ा इंतज़ार..

ताज़ा खबरे सबसे पहले पाने के लिए सब्सक्राइब करें

KNockingNews की नयी खबरें सबसे पहले पाने के लिए मुफ्त सब्सक्राइब करें