प्रियंका की ब्यूटी पर भारी पड़ा कमेंट, बीजेपी विवादों में घिरी

प्रियंका की ब्यूटी पर भारी पड़ा कमेंट, बीजेपी विवादों में घिरी

नई दिल्ली: यूपी की राजनीति जितनी अहम है उतने ही तरह तरह के दांव पेच यहां दिखाई देते हैं. अगर राजनीति के ऊंचे कीर्तिमान दिखाई देते हैं तो राजनीति की निम्नतम सीमा भई यहीं देखने को मिलती है. जात-धर्म उंच-नीच के अलावा यहां राजनीति में बाहुबली भी हैं तो राजनीति में नज़ीरें पेश करने वाले भी. अब राजनीति में नयी मिसाल पेश की है बीजेपी नेता विनय कटियार ने.
राम मंदिर आंदोलन के दौरान बजरंग दल से राजनीति में चमके विनय कटियार का नया बयान पार्टी पर उल्टा पड़ सकता है. कटियार ने प्रियंका गांधी के बारे में कहा कि वे ज्यादा सुंदर नहीं हैं उनसे सुंदर तो स्मृति ईरानी हैं जो जहां जाती हैं, वहां भीड़ इकट्ठी हो जाती है. इस पर प्रियंका ने पलटवार करते हुए कहा- ये बयान आधी आबादी को लेकर बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है.
जाहिर बात है कि चुनाव प्रचार कोई फैशन परेड तो है नहीं. जो खूबसूरती की बातें की जाएं. और महिलाओं के पास खूबसूरती ही तो अकेला गुण होता नहीं है. इसलिए बीजेपी के लिए ये मुसीबत का कारण बन सकता है. खुद स्मृति ईरानी भी इस बयान से खुश नहीं होंगे कि उनका वजूद खूबसूरती के कारण है.

प्रियंका से ज्यादा खूबसूरत स्मृति इरानी

बुधवार को एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान बीजेपी नेता कटियार ने कहा, ‘प्रियंका गांधी सुंदर महिला हैं. अच्छा हैं वे प्रचार करें, बहुत दिनों से निकली नहीं हैं, लेकिन उनसे ज्यादा सुंदर महिलाएं तो बीजेपी में हैं, जिन्हें हम लगा देंगे.’ उन्होंने कहा, ‘जितना प्रियंका को खूबसूरत बताया जाता है, वो उतनी खूबसूरत नहीं हैं. हमारे यहां स्मृति ईरानी हैं जो जहां जाती हैं वहां भीड़ लग जाती है. वह उनसे कहीं ज्यादा भाषण देती हैं.’
प्रियंका ने दिया जवाब
प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सही कहती है. उनके पास ‘ज्यादा सुंदर’ उम्मीदवार हैं. अगर वो मेरी उन मजबूत, बहादुर और सुंदर साथियों, जिन्होंने बड़ी मुश्किलों को पार कर ये मुकाम पाया है, उनमें सिर्फ यही देखते हैं तो मुझे इसपर हंसी आती है. उन्होंने देश की आधी आबादी को लेकर बीजेपी की मानसिकता को उजागर कर दिया है.
प्रियंका गांधी को लेकर खलबली
प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में पहली बार अमेठी-रायबरेली से बाहर प्रचार करने जा रही हैं. कांग्रेस ने उन्हें अपना स्टार कैम्पेनर बनाया है. अभी उन्होंने प्रचार शुरू नहीं किया है पर उनके खिलाफ बयानबाजी शुरू हो गई है.
रावण की भाषा
कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने विनय कटियार के बयान पर कहा कि उनके जैसे लोग बनते राम के पुजारी हैं और भाषा रावण की बोल रहे हैं, इन्हें पागलखाने भेज देना चाहिए.
अपर्णा बोलीं, लगता नहीं बीजेपी का बयान है
वहीं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा कि विनय कटियार का बयान महिला विरोधी है, ऐसा नहीं लगता कि ये बीजेपी का बयान है. अपर्णा बोलीं कि विनय कटियार जी को अपने शब्दकोष पर नियंत्रण रखना चाहिए. किसी की सुंदरता या किसी के गोरे-काले होने पर कोई कमेंट नहीं किया जाना चाहिए, चाहे वह प्रियंका जी हो या स्मृति जी हो या कोई और. अपर्णा ने कहा कि वह एक सधे हुए नेता हैं उन्हें इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए.