बाएं हाथ का खेल है इंटरनेट से पैसे बनाना, जानिए वीरेन्द्र सहवाग ने कैसे बनाए 30 लाख

बाएं हाथ का खेल है इंटरनेट से पैसे बनाना, जानिए वीरेन्द्र सहवाग ने कैसे बनाए 30 लाख




नई दिल्ली: इंटरनेट से पैसे बनाना अब बायें हाथ का खेल हो चला है. आप भी चाहें तो थोडी मेहनत करें और बनाएं लाखों रुपये. बस एक आईडिया क्लिक करना चाहिए. नेट से पैसे बनाने का फॉर्मूला ‘नजफगढ़ का नवाब’ और ‘मुल्तान का सुल्तान’ जैसे उपनामों से मशहूर भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग को खूब रास आ रहा है.

सहवाग ने हिन्दुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में बताया कि उन्होंने पिछले छ: महीने में अपनी ट्वीट्स से 30 लाख रुपये के करीब कमाए हैं. सहवाग ने बताया कि उन्होंने मज़े के लिए ट्वीट करना शुरू किया था लेकिन. बहुत से ब्रांड अपने प्रमोशन के लिए सहवाग से ट्वीट कराते हैं और इसके लिए उनको पैसे भी मिलते हैं.

हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ‘मैं ड्रेसिंग रूम में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जोक्स मारा करता था. मैंने जब इन्हीं जोक्स को ट्विटर पर शेयर करना शुरू किया तो लोगों ने इसे हाथों हाथ लिया, मुझे भी मजा आने लगा, मैने कुछ और क्रिएशन के साथ ट्वीट करने लगा और देखते ही देखते मेरे फॉलोवर्स 8 मिलियन तक पहुंच गए.

हजारों की संख्या में मेरी ट्वीट्स को लोगों ने रिट्वीट करना शुरू कर दिया. काफी शेयर भी मिलने लगे. इसके बाद विभिन्न ब्रांड्स ने मेरी ट्वीट्स को स्पांसर करने में दिलचस्पी दिखायी और इसके लिए मुझे पैसे मिलने लगे.’

वीरेंद्र सहवाग बस ट्विटर तक ही नहीं रूके उन्होंने यू ट्यूब का भी रुख किया और ‘वीरू के फंडे’ नाम से एक वेब सीरीज शो भी लॉन्च किया, जिसमें वो लोगों को अपनी सास को कैसे हैंडल करना है से लेकर इनकम टैक्स कैसे बचाना है और वयस्क होने के बाद अंग्रेजी कैसे सीखी जा सकती है, के बारे में बताते नज़र आते हैं.

वीरू इस वेब सीरीज में वयस्क लोगों को अंग्रेजी सीखने का तरीका बताते हुए कहते हैं, ‘ऐसे सभी क्रिकेटर्स जैसे कपिल देव, हरभजन सिंह और मैंने, हमने सभी ने ऐसी महिलाओं से शादी की है जिन्हें अंग्रेजी बहुत अच्छी आती है. उनके सामने हम गलती करने से शर्माते नहीं हैं, इससे हमें अंग्रेजी सीखने और बोलने में काफी मदद मिली है.