ये आईफोन नहीं पिस्तौल है, पूरे यूरोप में सुरक्षा एजेंसियां टेंशन में

ये आईफोन नहीं पिस्तौल है, पूरे यूरोप में सुरक्षा एजेंसियां टेंशन में

नई दिल्ली: एपल के आईफोन जैसे दिखने वाली एक गन ने यूरोप में सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं. 9 एमएम डबल बैरल वाली यह गन बिल्कुल एपल के आईफोन की तरह दिखती है. इस आईफोन गन की 12 हजार प्री-आर्डर बुकिंग के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने यूरोप में पुलिस को अलर्ट जारी किया है.

आईफोन की तरह दिखने वाली इस बंदूक में एक बटन दबाते ही इसका ट्रिगर बाहर आ जाता है और फिर यह गन जैसी दिखने लगती है. आईफोन गन की कीमत आईफोन-7 की कीमत से आधी यानी लगभग 30 हजार रुपये है. दि इवनिंग स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले दिनों में यह फोननुमा हथियार यूरोपियन अपराधियों के भी हाथ लग सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मोबाइल फोन और इस हथियार में अंतर कर पाना काफी मुश्किल है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यूरोप में बीते महीनों में हुए हमलों को लेकर बेल्जियम पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है. इस फोन गन की वजह से बेल्जियम पुलिस को एक बार फिर चेतावनी जारी की गई है. कहा जा रहा है कि आतंकी हमले के लिए अब इस गन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

गौरतलब है कि मिनिसोटा स्थित आइडियल कॉंसील कंपनी ने इस गन को डिजाइन किया है. कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर जानकारी दी है कि अमेरिका में अगले हफ्ते से इस गन की बिक्री शुरू की जाएगी. बता दें कि पिछले साल जुलाई में एसेक्स एयरपोर्ट पर एक यात्री को गन जैसे दिखने वाले आईफोन केस को साथ रखने की वजह से रोक दिया गया था.  (जानकारी अलग अलग स्रोतों से जमा की गई)