Video: सैनिक का Viral गीत,नेता ताज में खाते हैं और हम अचार

Video: सैनिक का Viral गीत,नेता ताज में खाते हैं और हम अचार




नई दिल्ली: कल ही सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की कड़ी चेतावनी दी थी कि कोई भी सैनिक सोशल मीडिया का इस्तेमाल नही करेगा. लेकिन इसके ठीक बात एक और वीडियो वायरल हो गया . इसमें भी सैनिक अपनी दुर्दशा का वर्णन कर रहा है. सैनिक 10 महीने तक छुट्टी न मिलने की शिकायत भी की है. मामला एक या दो सैनिक का हो तो इसे मामूली गलती मानकर छोड़ा जा सकता है लेकिन जब अलग अलग तरफ से आवाज़ें उठें और उन सब का स्वर एक ही हो कि सैनिकों के हालात अच्छे नहीं हैं तो सोचने वाली बात है. मतलब साफ है कि सैनिकों के भीतर इस तरह के विचार पनप रहे हैं और सेना का मनोबल गिराने वाली सोच वहां है.
ताज़ा वीडियो में सिख सैनिक एक गीत गा रहा है. वो बता रहा है कि बॉर्डर पर सैनिक किस तरह की जिंदगी जीते हैं. उसने वीडियो में बताया है कि जवान 10-10 महीने तक बिना किसी छुट्टी के लगातार सीमा पर पहरा दे रहे हैं. शिकायती लहजे में जवान ने कहा है कि नेता जहां ताज होटल में लंच और डिनर करते हैं, वहीं सैनिक रोटी और अचार खाने को मजबूर हैं. सिख सैनिक का यह वीडियो वायरल हो गया है.
पंजाबी गाने वाले इस वीडियो में सिख जवान गा रहा है कि वे लोग रात भर सर्दी और गर्मी के मौसम में सरहद पर सीमा की रखवाली करते हैं और देश के नेता रातों में चैन की नींद सोते हैं. वीडियो में दिख रहा है कि उसके साथी उसके गाने पर तालियां बजा रहे हैं. सैनिक का दर्द यहीं तक नहीं रुका, उसने गीत में ही कहा कि जिस युवती से उसकी शादी हुई है वो परेशान है, वह समझ नहीं पा रही है कि वो शादीशुदा है या बिना शादी के.