इनको वोट दिया तो कनाडा और अमेरिका में मिलेगी खेती की ज़मीन

इनको वोट दिया तो कनाडा और अमेरिका में मिलेगी खेती की ज़मीन

लुधियाना: एक तरफ पंजाब चुनाब में बदलाव की आंधी चलने की बातें हो रही हैं तोदूसरी तरफ नेता अजीबो गरीब दूर की कौड़ी लेकर आ रहे हैं. पंजाब के किसानों को अब एक नया लालच दिया गया है. कहा गया है कि किसानों को खुश करने के लिए कनाडा और अमेरिका में ज़मीन एलॉट करने का वादा किया गया है. अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल ने लुधियाना में ये वादा किया. उन्होंने कहा अगर अकाली तीसरी बार सत्ता में आए तो वो अमेरिका और कनाडा में 1 लाख एकड़ जमीन खरीदेगे. सरकार विदेश में खरीदी गई इस जमीन को पंजाब के उन किसानों को एलॉट करेगी जो अमेरिका या कनाडा जा कर बसना चाहते है. इस जमीन का उपयोग पंजाब से विदेश जाने वाले बेरोजगार युवा भी कर सकते है. और किसानी के लिए भी अमेरिका मे इस जमीन का इस्तेमाल हो सकता है.
यह पहला मौका है जब देश की किसी राज्य सरकार ने सरकारी खजाने से विदेश मे जमीन खरीदने की बात कही है. ऐसा कहा जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल ने अमेरिका और कनाडा में जमीन खरीदने का जो बड़ा वायदा किया है. उसका मकसद पंजाबियों की विदेश जाने की हसरत है. इसी तो भुनाने भुनाने के लिए ये वादा किया गया है.
गौरतलब है कि पंजाब में नशे का इस्तेमाल तेज़ी से बढ़ा है और आम आदमी पार्टी के हाथ में ये बड़ा मुद्दा है. लेकिन इस पर बादल चुप हैं जबकि केजरीवाल लगातार सरकार पर नशे के कारोबार में शामिल होने का आरोप लगात रहे हैं. एक तरफ 1 लाख एकड़ ज़मीन खरीदने की बात की जा रही है तो दूसरी तरफ सरकार के पास पैसे की जबरदस्त किल्लत है. सरकार की ज्यादातर योजनाये पैसो की किल्लत के कारण फेल हो गई हैं.. सरकार ने जरूरी कामकाज कई बार बैकों से ऑवरड्राफ्ट लेकर पूरे किये है.