संसद सचिवालय में अंधेरा, बिजली कटने से अफरातफरी

संसद सचिवालय में अंधेरा, बिजली कटने से अफरातफरी




नई दिल्ली: बिजली संकट से अक्सर परेशान रहने वाले लोगों के लिए ये खबर राहत दे सकती है. संसद सचिवालय की भी बिजली जाती है. गुरुवार को चल रहे बजट की तैयारियों के काम के दौरान वहां लाइट ने बड़ी परेशानी खड़ी की. यहां कई बार पॉवर कट हुआ. शाम पांच बजे के बाद एक वक्त ऐसा आया जब पूरे सचिवालय में अंधेरा छा गया. उस वक्त इमरजेंसी लाइटों के अलावा सिर्फ सीसीटीवी कैमरे ही चल रहे थे. इससे भी ज्यादा भयानक यह था कि एक बुजुर्ग कर्मचारी लाइट जाने की वजह से लिफ्ट में ही फंस गया था. उसे 15 मिनट बाद निकाला जा सका. गौरतलब है कि इस बार एक फरवरी को बजट पेश किया जाना है. बजट के प्रस्तावों के लिए मीटिंग 11 जनवरी से लगातार जारी हैं. माना जा रहा है कि सरकार आम लोगों को कई तोहफे दे सकती है. जिसमें सस्ता होम लोन, ब्याज दर कम किया जा सकता है.
हालांकि, बजट इस बार तय वक्त से पहले पेश किया जा रहा है. इसका विपक्षी दल विरोध भी कर रहे हैं. विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में फायदा लेने के लिए बजट पहले पेश कर रही है. विपक्ष का कहना है कि सरकार लोगों को रिझाने वाले फैसले करके लोगों को अपने पक्ष में करना चाहती है. इसपर सरकार ने कहा है कि उन्होंने चुनाव की तारीख के ऐलान से पहले ही बजट की तारीख तय कर ली थी. जिसको अब बदला जाना संभव नहीं होगा.
विपक्षी दल बजट का आगे खिसकाने की अर्जी लेकर चुनाव आयोग भी गया था. लेकिन उसका कुछ नहीं हुआ. सरकार की तरफ से कहा गया है कि वह उन राज्यों के लिए कोई विशेष योजना नहीं लाएगी जिनमें चुनाव होने हैं. फरवरी-मार्च में पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और उत्तरप्रदेश में विधान सभा चुनाव होने हैं.